युवा और किशोर भी आने लगे कोरोना की चपेट में, 23 साल का लड़का पाया गया पॉजीटिव

punjabkesari.in Thursday, Apr 09, 2020 - 01:48 PM (IST)

अमृतसरः कोरोना वायरस को लेकर माना जा रहा था कि यह ज्यादा उम्र के लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। शुरुआती दौर में इसकी चपेट में आने वाले व्यक्ति 60 वर्ष की उम्र से अधिक थे लेकिन अब इसकी चपेट में युवा और किशोर भी आने लगे है। ताजा मामला अमृतसर का सामने आया है, जहां 23 वर्षीय युवक कोरोना पॉजीटिव पाया गया है। जंडियाला के 23 वर्षीय युवक को गुरु नानक देव अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल किया गया है जबकि उसके रिश्तेदारों को दूसरे वार्ड में आईसोलेट किया गया है। जंडियाला का रहने वाला यह नौजवान ज़िले में सबसे कम उम्र का कोरोना पॉजिटिव मरीज़ है। विभाग अनुसार परिजनों के सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए सरकारी मैडीकल कालेज की लेबोरेटरी में भेजे जाएंगे।

PunjabKesari

19 मार्च को इंग्लैंड से आया था उक्त मरीज़
जानकारी के अनुसार 23 वर्षीय नौजवान 19 मार्च को इंग्लैंड से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट अमृतसर आया था, जब एयरपोर्ट पर उक्त नौजवान की स्क्रीनिंग की गई तो उसमें कोई भी कोरोना का लक्षण नहीं पाया गया था। पिछले दिनों उक्त नौजवान में कोरोना वायरस के लक्षण को देखते उसे गुरु नानक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल करवाया गया तो वहां उक्त नौजवान की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई। मैडीकल कालेज की लेबोरेटरी में अमृतसर के कुल 32 सैंपल लिए गए थे, जि में से 31 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

PunjabKesari

संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को किया आईसोलेट
सेहत विभाग अनुसार उक्त मरीज़ के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को 14 दिनों के लिए आईसोलेट किया जाएगा और उनके ब्लड सैंपल ले कर टैस्ट भी करवाए जाएंगे। इससे पहले अमृतसर में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज़ों की संख्या 10 थी, जिनमें से भाई निर्मल सिंह खालसा और नगर निगम के रिटायर्ड अधिकारी जसविन्दर सिंह की मौत हो गई थी।

पंजाब में कोरोना का कहर
अब तक पंजाब में कुल 117 पॉजिटिव केस जबकि 10 लोगों की मौत हो चुकी है। मोहाली में सबसे अधिक कोरोना के 37 पॉजिटिव केस हैं जबकि नवांशहर में कोरोना के 19 केस, होशियारपुर के 07 केस, जालंधर के 08 केस, लुधियाना में 08, अमृतसर में कोरोना के पॉजिटिव केस 11, पटियाला में कोरोना के पॉजिटिव केस 1 है। रोपड़ में कोरोना के 03 मरीज़, मानसा में 05 मरीज़, पठानकोट में कोरोना के पॉजिटिव केस 07, बरनाला में 1केस, कपूरथला का 1केस पॉजिटिव, मोगा के 4केसपॉजिटिव, फतेहगड़ साहिब के 02 पॉजिटिव और मुक्तसर में 1 केस सामने आ चुका हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News