28 पुलिस वाले रिश्वत लेते कैमरे में कैद, मामला पहुंचा हाईकोर्ट

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 12:08 PM (IST)

चंडीगढ़(हांडा): लुधियाना की दुर्गा मार्कीट में लॉटरी एजैंट का काम करने वाले एक व्यवसायी को 28 पुलिस वालों ने उसके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की धमकियां देकर ब्लैकमेल किया और रिश्वत ली। रिश्वत लेते सभी 28 पुलिस वालों की तस्वीर सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद है।

एजैंट सुभाष ऊर्फ लाटी ने आरोपी सभी पुलिस वालों की रिश्वत लेते हुए की रिकॉॄडग लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को शिकायत के साथ भेजी और कार्रवाई की मांग की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई तो पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर रिश्वतखोर पुलिस वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गुहार लगाई है। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को कार्रवाई नहीं करने पर फटकार लगाते हुए एक माह में कार्रवाई कर कोर्ट में जवाब दाखिल करने को कहा है। साथ ही पुलिस को लॉटरी एजैंट व शिकायतकत्र्ता सुभाष उर्फ लाटी की सुरक्षा भी सुनिश्चित करने को कहा है। 

जस्टिस अरुण कुमार त्यागी की कोर्ट में दाखिल याचिका में शिकायतकत्र्ता ने बताया कि लॉटरी का काम करते हुए कई पुलिस वाले उसके धंधे को गैर-कानूनी बताते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की बात कहकर रिश्वत लेते रहे। जब रिश्वतखोरी की हद हो गई तो उसने दुकान के भीतर सी.सी.टी.वी. कैमरा लगवाया और एक माह में ही 28 घूसखोर पुलिस वालों की तस्वीर धमकियां देकर रिश्वत लेते कैमरे में कैद कर लीं। 19 नवम्बर 2019 को सभी आरोपी 28 पुलिस वालों की रिश्वत लेते हुए डी.वी.डी. शिकायत के साथ लुधियाना के पुलिस कमिश्नर को भेजी गई, जिसमें कहा गया कि लोगों का विश्वास पुलिस पर बना रहे, इसलिए उक्त शिकायत पर सख्त कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News