जालंधर में कोरोना के 4 नए मामले, मरीजों की गिनती 270 पर पहुंची

punjabkesari.in Thursday, Jun 04, 2020 - 11:54 AM (IST)

जालंधर (रत्ता): जिला जालंधर में गुरुवार सुबह 4 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग अनुसार नए मामलों में एक महिला रोज गार्डन (65), लंबा पिंड से गर्भवती महिला (28), प्रीत नगर लाडोवाली रोड से 29 वर्षीय युवक व 55 वर्षीय व्यक्ति टैगोर नगर की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव पाई गई है। जिसके बाद अब जिले में मरीजों की संख्या 270 पर पहुंच गई है। बताया जा रहा है कि सरकारी मेडिकल कॉलेज अमृतसर में जालंधर से संबंधित 288 टैस्टों की जांच की गई है जिनमें से 4 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

कल हुई थी जालंधर में कोरोना कारण 9वीं मौत 
अब तक कई लोगों की मौत का कारण बन चुके कोरोना वायरस से पीड़ित जालंधर के एक और रोगी की मौत हो जाने के बाद जिले में करोना वायरस से मरने वाले रोगियों की संख्या 9 हो गई है। सिविल सर्जन दफ्तर के सहायक स्वास्थ्य अधिकारी डा. टी.पी. सिंह ने बताया कि डी.एम.सी. लुधियाना में उपचाराधीन  जालंधर के टैगोर नगर निवासी 64 वर्षीय महेंद्र पाल की मृत्यु हो गई। उक्त रोगी को 2 दिन पहले ही स्थानीय एस.जी.एल. चैरिटेबल अस्पताल से लुधियाना के डी.एम.सी. में रैफर किया  गया था। उन्होंने बताया कि उक्त रोगी शुगर की बीमारी से भी पीड़ित था और मंगलवार को उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आई थी। स्वास्थ्य विभाग उक्त मृतक के संपर्क में आने वाले सभी लोगों के सैंपल करोना की पुष्टि के लिए वीरवार को लेगा।

गर्भवती महिला के संपर्क में आने वाले लोगों के लिए सैंपल
विगत दिवस कोरोना पॉजीटिव पाई गई स्थानीय भार्गव कैंप की 21 वर्षीय गर्भवती महिला मौसम कुमारी के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी एकत्रित करने हेतु रूरल मैडीकल ऑफिसर डा. रोहित शर्मा, डा. राजेश शर्मा व डा. गुरप्रीत की टीम ने बुधवार को भार्गव कैम्प में जाकर स्क्रीनिंग की तथा उक्त गर्भवती महिला के संपर्क में आने वालों की जानकारी हासिल की। इस दौरान टीम ने कोरोना वायरस की पुष्टि के लिए 11 लोगों को सिविल अस्पताल सैंपल देने के लिए भेजा तथा इस बात की जानकारी भी हासिल की कि आखिर उक्त महिला करोना की चपेट में कैसे आई। इसके उपरांत टीम ने टैगोर नगर जाकर मृतक महेंद्र पाल के संपर्क में आने वाले लोगों की जानकारी ली।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News