श्री गुरू नानक के 550वें प्रकाश पर्व की अनदेखी करना मोदी सरकार का सिख कौम से विश्वासघात: रंधावा

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2019 - 07:08 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने नरेंद्र मोदी सरकार के आज पेश किए गए बजट में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित समारोहों की पूरी तरह अनदेखी किए जाने का आरोप लगाते हुए इसे समूची सिख कौम के लिए विश्वासघात बताया। 

PunjabKesari

उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में 550वें प्रकाश पर्व का जिक्र तक न करके 13 करोड़ नानक नाम लेवा संगत के हृदय छलनी कर दिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार में शामिल केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल इस मामले पर अपनी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि यह बजट सिख कौम के साथ-साथ पंजाब विरोधी भी हैं क्योंकि इस साल नवंबर महीने में मनाए जा रहे पहले पातशाह श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के लिए पूरा पंजाब और देश-विदेश में बसती सिख कौम पूरी तरह तैयार है। 

PunjabKesari

रंधावा ने कहा कि आज के बजट से एक बार फिर भाजपा और अकाली दल का सिख विरोधी चेहरा उजागर हो गया है जिसको सिख कौम कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि यदि अकाली दल सचमुच सिख हितैषी है तो पदों का लालच त्याग कर भाजपा के साथ अपना नाता तोड़ें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News