पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, करोड़ों की हेरोइन सहित 8 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 09:30 AM (IST)

फिरोजपुर (कुमार): जिला फिरोजपुर में एसएसपी कंवरदीप और के दिशा निर्देशों अनुसार नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए अलग-अलग थानों की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान 8 लोगों को गिरफ्तार करते हुए उनसे 227 ग्राम हेरोइन बरामद की है।

यह जानकारी देते हुए एसएसपी कार्यालय फिरोजपुर के अधिकारी ने बताया किथाना सदर फिरोजपुर के एसएचओ इंस्पेक्टर नवदीप सिंह के नेतृत्व में जब पुलिस पार्टी संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करते हुए बर्ट रोड पर पहुंची तो पुलिस पार्टी को एक पंजाब नंबर के हीरो मोटरसाइकिल पर 3 संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए जो पुलिस को देखकर घबरा गए और पीछे की ओर भागने लगे, जिन्हें शक के आधार पर काबू करके जब पूछताछ की गई तो उन्होंने पुलिस को अपना नाम भूपेंद्र सिंह उर्फ भिंदा वासी खाई फेमेकी, मनप्रीत सिंह पुत्र सतपाल और युसूफ पुत्र अजीज वासी इंदिरा कॉलोनी फिरोजपुर बताया और तलाशी लेने पर उनसे 87 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। उन्होंने बताया कि थाना घल्लखुर्द की पुलिस ने सब इंस्पेक्टर जरनैल सिंह चौकी इंचार्ज मुदकी  और नारकोटिक्स कंट्रोल सेल फिरोजपुर के एएसआई बूटा सिंह के नेतृत्व में गुप्त सूचना के आधार पर सुखदेव सिंह को 25 ग्राम हेरोइन के साथ और गुरप्रीत सिंह उर्फ पीता को 15 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि थाना मक्खू की पुलिस ने एएसआई लखविंदर सिंह के नेतृत्व में गशत और संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग के दौरान श्मशान घाट के पास गुरविंदर सिंह उर्फ रैंबो को गिरफ्तार करते हुए उससे 20 ग्राम हेरोइन बरामद की है। एसएसपी कार्यालय के अधिकारी ने बताया कि थाना मल्लांवाला की पुलिस ने सब इंस्पेक्टर सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग और गश्त के दौरान गांव वल्टोहा के एरिया में हरबंस सिंह उर्फ बंस वासी गांव कामल वाला को 30 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है। उन्होंने  ताया कि एएसआई जोरा सिंह के नेतृत्व में थाना सिटी जीरा की पुलिस ने मल्लो के रोड पर काबुल सिंह उर्फ मुंशी को गिरफ्तार करते हुए उससे 50 ग्राम हेरोइन बरामद की है।  

एएसआई जोरा सिंह को यह गुप्त सूचना मिली थी कि नामजद व्यक्ति हेरोइन बेचने का आदी है जो मल्लो के रोड पर हेरोइन बेचने के लिए ग्राहकों का इंतजार कर रहा है तो पुलिस पार्टी ने तुरंत छापामारी करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया जिससे तलाशी  लेने पर जिससे 50 ग्राम हेरोइन बरामद हुई ।उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ थाना सदर फिरोजपुर, थाना घल्लखूर्द, थाना सिटी जीरा में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामले दर्ज किए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पकड़ी गई हैरोइन की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 1 करोड़ साढ़े 13 लाख रुपए बताई जाती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News