3 नौसरबाज बने सी.बी.आई. आफिसर, चैकिंग के बहाने बैग से 80 हजार उड़ाए

punjabkesari.in Friday, Apr 20, 2018 - 10:23 AM (IST)

लुधियाना (ऋषि): वीरवार सुबह केसर गंज चौक स्थित सरकारी बैंक में पैसे जमा करवाने पैदल जा रहे एक वर्कर को 3 नौसरबाजों ने रोक लिया और खुद को सी.बी.आई. आफिसर बता बैग की चैकिंग करवाने को कहा। इसी दौरान बैग में पड़ी 80 हजार की नकदी ले उड़े। इस मामले में थाना कोतवाली की पुलिस ने रेखी सिनेमा चौक के नजदीक स्थित गुप्ता स्टूडियो के मालिक नीरज गुप्ता की शिकायत पर अज्ञात युवकों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।  थाना प्रभारी एस.आई. पवन कुमार के अनुसार पुलिस को दिए बयान में मालिक ने बताया कि  वरिंदर कुमार (34) लगभग 4 वर्षों से उनकी दुकान पर काम कर रहा है और हर रोज सुबह दुकान की पेमैंट बैंक में जमा करवाने जाता है। वीरवार सुबह वह नकदी भरा बैग लेकर बैंक की तरफ निकला। 


बैग में एक 81 हजार और एक 80 हजार की नकदी की कापी थी। बैंक से कुछ दूरी पर 3 नौसरबाजों ने उसे रोक लिया और खुद को सी.बी.आई. के आफिसर बताया और पीछे खड़े अपने आफिसर को बैग की चैकिंग करवाने को कहा। नौसरबाजों का कहना था कि उन्हें सूचना मिली है कि पाकिस्तान से कुछ युवक नशे की तस्करी कर लाए हैं। डर कर युवक ने उन्हें बैग पकड़ा दिया और वे बैग लेकर पीछे की तरफ चल पड़े। वह भी उनके साथ था। उन्होंने उसके सामने चैकिंग कर बैग वापस दे दिया। जिसके बाद उसने बैंक जाकर 81 हजार की नकदी जमा करवा दी और वापस दुकान पर पहुंच गया।


मालिक ने जब उसे सिर्फ 81 हजार की रसीद देने और 80 हजार की रसीद न देने की बात कही तो उसने केवल बैग में 81 हजार की नकदी होने की बात बताई। जिस पर मालिक पहले बैंक पहुंचा और वहां लगे कैमरों की फुटेज खंगाली तो पता चला कि बैग में से 81 हजार रुपए की एक ही कापी निकाली गई है। वर्कर से बात करने पर उसने बताया कि रास्ते में उसे चैकिंग के लिए रोका गया था। मामला समझ में आने के बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के कैमरे खंगाले तो नौसरबाजों की फुटेज सामने आई है। फुटेज कब्जे में लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News