रिखी गिफ्ट हाऊस की तीसरी मंजिल पर लगी आग

punjabkesari.in Friday, Jul 06, 2018 - 11:39 PM (IST)

फरीदकोट (चावला): बाबा फरीद मार्कीट में रिखी गिफ्ट हाऊस की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। गनीमत यह रही कि इस दौरान जानी नुक्सान से बचाव हो गया। इस संबंधी फायर ब्रिगेड को तुरंत जानकारी देने उपरांत नगर कौंसिल फरीदकोट की छोटी गाड़ी पौने 1 बजे के करीब पहुंची, जबकि आग लगने का समय सवा 12 बजे बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी में पानी खत्म हो जाने के कारण पड़ोसियों ने अपनी छतों से बाल्टियां में पानी भरकर डालना शुरू कर दिया। इसके बाद फायर ब्रिगेड फरीदकोट की बड़ी गाड़ी के साथ आए विशाल कुमार, निर्मल कुमार फायरमैन ने आकर आग पर काबू पगया। वहीं कोटकपूरा की फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई।

जानकारी देते हुए गिफ्ट हाऊस के मालिक विनोद कुमार ने बताया कि तीसरी मंजिल पर आल्मारियों में त्यौहारों का माल स्टॉक करके रखा गया था जिनकी कीमत लाखों रुपए बनती है, का नुक्सान हो गया। उन्होंने बताया कि तीसरी मंजिल पर अभी बिजली फिटिंग करवाई ही थी, परन्तु उसे चालू नहीं करवाया था। आग लगने का कारण पता नहीं लगा सका।

उन्होंने कहा कि यदि फायर ब्रिगेड की बड़ी गाड़ी न आती तो नीचे की 2 मंजिलों में पड़ा करोड़ों का सामान जल जाता। बाबा फरीद मार्कीट के दुकानदार व जनरल मर्चैंट्स एसो. के प्रधान प्रदीप चावला और व्यापार मंडल के प्रधान तरसेम कटारिया ने जिला प्रशासन से मांग की कि फायरमैन की संख्या हर वक्त पूरी होनी चाहिए, ताकि इस तरह की घटना पर जल्द काबू पाया जा सके। इस मौके ट्रैफिक को कंट्रोल करने के लिए कोई भी पुलिस कर्मचारी उपस्थित नहीं था।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News