जालंधर के Swimming Pool में दर्दनाक हादसा, तड़प-तड़प कर निकली 13 वर्षीय बच्चे की जान

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 11:35 AM (IST)

जालंधर (सुनील): थाना लांबड़ा के अधीन आते गांव नाहलां के समीप स्थित देर शाम बिना लाइसैंस के चलाए जा रहे स्वीमिंग पूल में नहाते समय डूबने से बच्चे की मौत हो गई। घटना का पता चलते ही स्वीमिंग पूल के गेट पर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गई। वहीं इसकी जानकारी थाना लांबड़ा की पुलिस को दी गई जिस पर ए.एस.आई. निरंजन सिंह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। ए.एस.आई. निरंजन सिंह ने बताया कि उन्हें देर शाम सूचना मिली कि गांव नाहलां में स्वीमिंग पूल नहाने आए बच्चों में से एक 13 वर्षीय माधव पुत्र भीम बहादुर निवासी बस्ती दानिशमंदा की मृत्यु हो गई।

उन्होंने बताया कि माधव घर से स्कूल पढ़ने के लिए गया था लेकिन करीब 4 बजे वह गांव नाहलां के समीप स्थित स्वीमिंग पूल में अपने 2 दोस्तों के साथ नहाने चला गया। माधव नहाते समय स्वीमिंग पूल पर भंगड़ा डाल रहा था तथा उसने इसके बाद स्वीमिंग पूल में छलांग लगाई पर बाहर नहीं आ पाया। जब काफी समय तक वह अपने घर नहीं पहुंचा तो उनके परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की।

इसी दौरान माधव के दोस्तों ने उसके घर पहुंच कर माधव के कपडे़ देते हुए बताया कि वे लोग स्वीमिंग पूल में नहाने गए थे और नहाते समय माधव स्वीमिंग पूल में कूदने के बाद बाहर नहीं निकला और वे लोग उसको काफी देर तक बुलाते रहे। जब वह बाहर नहीं निकला तो वे उसके कपडे़ लेकर वहां से आ गए। इसके बाद माधव के माता-पिता के पैरों तले जमीन खिसक गई तथा वे तुरंत वहां पहुंचे और अपने बच्चे माधव की लाश देखकर सन्न हो गए।

इस संबंध में जब स्वीमिंग पूल के मालिक बलजीत सिंह लड्डू ने बताया कि उसने करीब 6 बजे बच्चों तथा बाकी आए हुए लोगों को कहा कि स्वीमिंग पूल बंद करने का समय हो गया है तथा आप लोग बाहर आ जाए। इतना कहने के बाद वह स्वीमिंग पूल को बंद करने की तैयारी में लग गया।

इसी दौरान बच्चे के मां-बाप आ गए और उन्होंने बताया कि उनका बच्चा स्वीमिंग पूल में नहाने आया था, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा है। इसके बाद उन्होंने जब स्वीमिंग पूल की जांच की तो उसमें से माधव की लाश बरामद हुई। इसके बाद थाना लांबड़ा की पुलिस ने माधव के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया।

बच्चों की पर्ची न काटना भी सवालों के घेरे में

जानकारी के मुताबिक दानिशमंदा से गर्मी के कारण 3 बच्चे गांव नाहलां के समीप स्थित एक स्विमिंग पूल में नहाने गए थे। बताया जा रहा है कि यह स्वीमिंग पूल बिना किसी लाइसैंस के चलाया जा रहा है जिसका मालिक बलजीत सिंह लड्डू है। इस स्वीमिंग पूल में नहाने गए बच्चों की कोई पर्ची या रसीद नहीं काटी गई थी। इन बच्चों की पर्ची न काटना भी सवालों के घेरे में है। इससे आशंका जताई जा रही है कि इस घटना के पीछे कोई किसी की साजिश तो नहीं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News