''आप'' ने ट्वीट कर चन्नी सरकार को घेरा, कहा किसान विरोधी चेहरा हुआ बेनकाब

punjabkesari.in Monday, Nov 15, 2021 - 05:47 PM (IST)

जालंधर : आम आदमी पार्टी ने पंजाब सरकार पर तीखा हमला बोला है। 'आप' ने सी.एम. चन्नी पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी सरकार का किसान विरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है।  'आप' पंजाब द्वारा अपने ट्विटर पेज पर पोस्ट की गई एक पोस्ट में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट ने चन्नी सरकार को फटकार लगाई और पूछा कि किसानों को दंडित करने के बजाय कोई विकल्प क्यों नहीं दिया गया।

PunjabKesari

दिल्ली में हाई पॉल्यूशन पर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। कोर्ट ने केंद्र, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली सरकार से हलफनामा मांगा है। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना ने केंद्र से मंगलवार को आपात बैठक बुलाने को कहा है। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा और पंजाब के मुख्य सचिवों को उपस्थित होना आवश्यक होगा। कोर्ट ने सभी राज्यों को कल शाम तक हलफनामा दाखिल करने का निर्देश दिया। मामले की अगली सुनवाई 17 नवंबर को तय की गई है।

चीफ जस्टिस ने पंजाब और हरियाणा राज्यों से कहा है कि वे किसनों से बात करें कि किसान कम से कम एक हफ्ते तक पराली न जलाएं। कोर्ट ने कहा कि पराली का असर 2 महीने तक रहता है। इसिलए पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश किसानों को समझाएं। उनका लक्ष्य केवल प्रदूषण कम करना है। चाहे वह स्कूल बंद करना हो, निर्माण पर प्रतिबंध लगाना हो या उद्योगों को बंद करना हो, जो करना है वह करें। यह हमारा काम नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए पंजाब को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने कहा कि पंजाब में किसानों द्वारा पराली जलाने से ही दिल्ली में प्रदूषण बढ़ रहा है।


अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News