''आप'' सरकार ने सुखबीर बादल को लिया आड़े हाथों, किया यह सवाल

punjabkesari.in Friday, Feb 10, 2023 - 10:01 AM (IST)

चंडीगढ़ : आम आदमी पार्टी (आप) ने शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल द्वारा धान के सीजन के दौरान बिजली आपूर्ति को लेकर उठाए सवालों का जवाब देते हुए कहा है कि वह जानबूझकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। प्रैस कांफ्रैंस के दौरान पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंद्र सिंह कंग, गगनदीप सिंह व नील गर्ग ने पूर्व अकाली दल और कांग्रेस सरकार की आलोचना की और पी.एस.पी.सी.एल. की मौजूदा वित्तीय स्थिति के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहराया।

नील गर्ग ने कहा कि बिजली आपूर्ति और बिजली बोर्ड की आर्थिक हालत पर सुखबीर बादल के बयानों से पता चलता है कि वह डरे हुए हैं क्योंकि ‘आप’ की ईमानदार और जनहितैषी राजनीति ने उनकी झूठ की दुकानें बंद कर दी हैं। राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद न केवल जन कल्याण और विकास के कार्य हो रहे हैं बल्कि पंजाब का भाईचारा भी बढ़ा है। वहीं, मलविंद्र सिंह कंग ने कहा कि सुखबीर बादल ‘आप’ सरकार को बदनाम कर लोगों में डर का माहौल बनाना चाहते हैं। कांग्रेस और अकाली दल की सरकारों ने हमें विरासत में बिजली बोर्ड की 9,020 करोड़ की देनदारी दी है। सुखबीर बादल बताएं कि इसके लिए कौन जिम्मेदार है?

कंग ने कहा कि पंजाब के 80 से 90 फीसदी लोगों को जीरो बिजली बिल मिल रहा है। सरकार लगातार बिजली बोर्ड के पिछले बकाया का भुगतान कर रही है और बिजली उत्पादन बढ़ाने के लिए अपग्रेडेशन के साथ-साथ सभी जरूरी कदम भी उठा रही है। अगले साल तक 1200 मैगावाट सोलर पावर और 2024 तक 2300 मैगावाट सौर ऊर्जा पैदा करने का काम चल रहा है। मान सरकार ने पछवाड़ा के पास खदान शुरू की, जो 2015 से बंद थी। वर्ष 2025 तक पंजाब को नवीकरणीय स्रोतों से 3000 मैगावाट बिजली मिलेगी। उन्होंने कहा कि सुखबीर बादल इस तरह के बयान इसलिए दे रहे हैं क्योंकि वह इन कल्याणकारी योजनाओं से डरे हुए हैं। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड पर सरकार की देनदारी 3,600 करोड़ है और पी.एस.पी.सी.एल. का सारा बकाया अगले 3 साल में चुका दिया जाएगा। उन्होंने किसानों को भरोसा दिलाया कि धान के सीजन में बिजली आपूर्ति निर्बाध बनी रहेगी और कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News