पंजाब को अकाली दल और कांग्रेस की देन हैं गैंगस्टर : देव मान

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 12:25 PM (IST)

जालंधर : विधानसभा के पहले दिन नाभा से आम आदमी पार्टी के विधायक गुरदेव सिंह देव मान ने पंजाब केसरी से विशेष मुलाकात की। इस दौरान विधायक देव मान ने पंजाब की राजनीति से जुड़े मुद्दों पर खुलकर बात की, जिसमें ट्रांसपोर्ट माफिया, गैंगस्टर और राज्य में व्याप्त कई अन्य मुद्दे शामिल हैं। इस बीच देव मान ने कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेताओं सहित अकाली दल के कई वरिष्ठ नेताओं पर भी गंभीर आरोप लगाए। पेश हैं बातचीत के मुख्य अंश:

कांग्रेस और अकालियों ने अपनी-अपनी जेबें भर लीं
पंजाब सरकार द्वारा राज्य से हवाई अड्डे के लिए आज शुरू की गई बसों के बारे में बात करते हुए गुरदेव सिंह देव मान ने कहा कि पिछली सरकारों ने पंजाब सरकार का खजाना भरने की बजाय अपनी निजी बसें चलाईं और पैसा अपनी जेब में डाला। मुख्यमंत्री भगवंत मान राजकोष फिर से भरने के लिए तत्पर हैं। ये प्रयास का फल भी मिला। 

जालंधर से आज हमारे मुख्यमंत्री मान और पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने सरकारी बसों को दिल्ली एयरपोर्ट के लिए रवाना होने की हरी झंडी दे दी है। अब पंजाब के अलग-अलग शहरों से ये सरकारी बसें सीधे दिल्ली एयरपोर्ट जाएंगी। इसका सीधा फायदा पंजाब के लोगों के साथ-साथ एन.आर.आइज को भी होगा। देव मान ने कहा कि पहले निजी बस मालिक दिल्ली एयरपोर्ट जाने के लिए 3,000 रुपए तक वसूलते थे। प्रत्यक्ष लाभार्थी पारंपरिक दलों के नेता थे। अब सरकार की इस पहल से लोग सिर्फ 1,170 रुपए देकर दिल्ली एयरपोर्ट की यात्रा कर सकेंगे।

एक परमिट पर चल रहीं 2 से 4 बसें 
ट्रांसपोर्ट माफिया के बारे में बात करते हुए देव मान ने कहा कि पंजाब में ट्रांसपोर्ट माफिया ने अपने पैर पसार लिए हैं। सरकारी बसें सड़कों पर बिल्कुल नहीं दिख रही हैं। ज्यादातर बसों को मिलीभगत कर रोका गया। पी.आर.टी.सी. की हालत बहुत बढिय़ा नहीं है लेकिन अब सरकार खुद अगले 6 महीने में सरकारी बसों का चेहरा बदल देगी। नई बसें चलाई जा रही हैं और नए रूट शुरू किए जाएंगे। जहां तक ट्रांसपोर्ट माफिया की बात है तो आपको बता दें कि हर परमिट पर दो-दो चार-चार बसें चल रही हैं। पंजाब से ट्रांसपोर्ट माफिया जल्द खत्म होगा।

निशाने पर हैं अकाली दल के नेता
अकाली दल के बारे में बात करते हुए देव मान ने कहा कि अकाली दल के ज्यादातर नेताओं ने काफी संपत्तियां बना ली हैं। अकाली दल के ज्यादातर नेताओं ने विदेशों में संपत्तियां बनाई हैं। दोनों ने मिलकर पंजाब को धोखा दिया जिसकी जांच होनी चाहिए।

राजा वड़िग पर होगी कार्रवाई
गुरदेव सिंह देव मान ने राजा वड़िंग पर आरोप लगाया कि भदौड़ पूरे देश में बस की बॉडीज के निर्माण के लिए प्रसिद्ध था लेकिन राजा वङ्क्षडग़, जो परिवहन मंत्री थे, ने उच्च कमीशन प्राप्त करने के लिए राज्य के बाहर बसों का निर्माण किया था। 

अभी यह भी सामने आएगा, जांच चल रही है। राजा वड़िंग निशाने पर हैं। बड़ा घोटाला हुआ है। प्रताप बाजवा सहित धरने पर बोलने वाले सभी राडार पर हैं, उन्होंने घोटाले किए हैं। सभी का ऑडिट किया जाएगा। देव मान ने आरोप लगाया कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह सहित उनकी सरकार के कई मंत्री घोटालों में शामिल हैं।

अकाली दल और कांग्रेस ने पंजाब किया हाईजैक
सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बारे में बात करते हुए देव मान ने कहा कि पंजाब में गैंगस्टरवाद पारंपरिक पार्टियों की गलती थी। ये वही पार्टियां हैं जो पंजाब में ड्रग्स लाती हैं। अकाली दल और कांग्रेस ने पंजाब पर कब्जा कर लिया और अपने स्वयं के माफिया स्थापित कर लिए। 

दोनों पक्षों ने आपसी समझौते से पंजाब को धोखा दिया और पंजाब को ड्रग्स और गैंगस्टरों की आग की ओर धकेल दिया। इन दोनों पार्टियों का मकसद पंजाब को सुधारना नहीं बल्कि सीट जीतना है। हम जल्द ही सिद्धू मूसेवाला के हत्यारों को गिरफ्तार कर जेलों में बंद कर देंगे। हत्याकांड की गहनता से जांच की जा रही है। इसके तहत लॉरैंस बिश्नोई को पंजाब लाया गया है, इस मामले को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। मान सरकार ऐसी घटनाओं पर सख्ती से नियंत्रण कर रही है। किसी को बख्शा नहीं जाएगा। इस मौके पर देव मान ने कहा कि मौड़ बम विस्फोट की अभी तक कोई जांच नहीं हुई है। पिछली सरकारों के दौरान पंजाब में ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है, बल्कि पंजाब सरकार खुद इन घटनाओं पर अड़ी हुई है और हर घटना को गंभीरता से लेकर दोषियों तक पहुंचकर उन्हें जेल भेज रही है।

छात्रवृत्ति घोटाले से जल्द निपटा जाएगा
छात्रवृत्ति घोटाले के बारे में बात करते हुए देव मान ने कहा कि वन विभाग में बड़ा घोटाला हुआ है। पेड़ काटने पर 500 रुपए वसूले गए। देव मान का आरोप है कि साधु सिंह धर्मसोत ने स्कॉलरशिप का घोटाला किया है।

64 करोड़ रुपए के इस घोटाले पर मान सरकार जल्द ही कार्रवाई करने जा रही है। यह तो अभी भी एक कड़ी है, दूसरी कड़ी है वन विभाग, तीसरी कड़ी है स्टेशनरी आदि की बिक्री और खरीद में घोटाला। कई लिंक हैं जिनकी जांच की जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। देव मान ने दावा किया कि घोटालों की जांच के दौरान पता चला कि यू.पी., हिमाचल प्रदेश सहित पंजाब में भी कई स्थानीय संपत्तियां खरीदी गई हैं। धीरे-धीरे सारी परतें खुल जाएंगी।

आशु यदि सच्चे हैं तो डर क्यों रहें
भारत भूषण आशु के हाईकोर्ट जाने को लेकर देव मान ने कहा कि अगर आशु सच्चा है तो डर क्यों रहा है। खाद्य आपूर्ति विभाग में कोई घोटाला हुआ है या नहीं, इसकी हम जांच करेंगे और जांच में भारत भूषण आशु को भी शामिल करेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News