पंजाब पहुंचे आप सुप्रीमो केजरीवाल ने की स्कूल ऑफ एमिनेंस की शुरूआत, बोले यकीन...

punjabkesari.in Sunday, Mar 03, 2024 - 02:02 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के साथ यहां 13 स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया। इस मौके पर संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि मुझे बहुत खुशी है कि पंजाब में 13  स्कूल ऑफ एमिनेंस का उद्घाटन किया जा रहा है। इन स्कूलों की बिल्डिंग में अंदर आते ही आपको यकीन नहीं होता कि ये सरकारी स्कूल हैं। इन स्कूलों में जो सुविधाएं हैं, वह चैलेंज के साथ कहतें है कि अगर ऐसा किसी  निजी स्कूल बनाया होता तो वह आसानी से 10-15 हजार रुपये मासिक फीस रख लेता।

यह भी पढ़ें : पुलिस प्रशासन में फेरबदल, DSPs के हुए तबादले, पढ़ें List

केजरीवाल ने कहा कि जब दिल्ली में हमारी नई सरकार बनी तो स्कूलों की हालत बहुत खराब थी और जब सरकारी स्कूल के एक बच्चे से कहा गया कि बच्चे देश का भविष्य हैं तो उन्होंने रूलाने वाला जबाब दिया कि निजी स्कूल के बच्चे देश का भविष्य होते हैं। जब 3-4 साल बाद  वह दोबारा उस स्कूल में गए तो उनकी मुलाकात फिर से उसी बच्चे से हुई और वह कहने लगे कि अब मुझे यकीन हो गया है कि सरकारी स्कूलों के बच्चे भी देश का भविष्य हैं। अब गरीब माता-पिता के बच्चों का हर सपना पूरा होगा। हमारी सरकार बच्चों को उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा उपलब्ध करवा रही है।

यह भी पढ़ें : पंजाब वासियों को अभी नहीं मिलेगी राहत, आने वाले 2 दिनों में मौसम को लेकर अलर्ट जारी

केजरीवाल ने कहा कि पहले सिफारिश की गई थी कि हमारे बच्चों को प्राइवेट स्कूल में दाखिला दिलाया जाए, लेकिन अब स्कूल ऑफ एमिनेंस के लिए सिफारिश की गई है और यह कोई छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि हर हफ्ते, 10 दिन में मुझे पंजाब आना पड़ता है और 2-2 मुख्यमंत्री स्कूलों के सुधार में लगे हुए हैं। पहले कोई भी मुख्यमंत्री सरकारी स्कूलों में जाकर परीक्षा नहीं देता था। ये बुनियादी समस्याएं हैं।

यह भी पढ़ें : पंजाब में राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, सरकार ने फिर दी खुशखबरी

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार पंजाब सरकार को परेशान कर रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब का 8000 करोड़ रुपया लेकर बैठी है और फंड नहीं दे रही है। यदि यह पैसा पंजाब को दिया जाता तो न जाने कितने स्कूल ऑफ एमिनेंस खुल जाते। उन्होंने पंजाब के लोगों से इन चुनावों में 13 में से 13 सीटें देने की अपील की, जैसे उन्होंने 117 में से 92 सीटें दी थीं। अभी भगवंत मान अकेले लड़ रहे हैं, लेकिन जब 13 सीटें जीत जाएंगी तो संसद में 13 हाथ होंगे, जो केंद्र से लड़ सकेंगे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News