पुलिस से बचने के लिए आरोपी ने की स्कूटी छीनने असफल कोशिश, चालक पर चलाई गोली

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2020 - 04:17 PM (IST)

बटाला (योगेश बेरी): थाना अमृतसर सदर में दर्ज कत्ल व इरादा कत्ल के केस के सबंध में भगौड़ा करार दिए कथित आरोपी की ओर से बटाला में खुद को बचाने की कोशिश में जहां एक इंडस्ट्री में काम करते वर्कर से स्कूटी छीनने की वारदात में खुद को असफल होता देख वर्कर को गोली मारकर गंभीर घायल कर दिया, वहीं बाद में दूसरी ओर भगौड़े आरोपी द्वारा पीछा कर रही सी.आई.ए. स्टाफ बटाला की टीम पर भी गोली चलाने का मामला सामने आया है। 

इस सबंध में विस्तार सहित जानकारी देते हुए सी.आई.ए स्टाफ बटाला के इंचार्ज एस.आई दलजीत सिंह पड्डा ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अमृतसर में स्थित थाना सदर की पुलिस को धारा 302, 307 तहत कत्ल केस में भगौड़ा नौजवान बटाला में किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहा है, जिसके  तुरंत बाद उन्होंने एस.एस.पी बटाला रछपाल सिंह के दिशा-निर्देशानुसार अपनी टीम सहित मुसतैदी से काम लेते हुए मिली सूचना के आधार पर भगौड़े युवक की तलाश करनी शुरू कर दी और जब सी.आई.ए स्टाफ के कर्मचारियों सहित वह बैंक कालेानी हंसली पुल पर पहुंचे तो वहां से पुलिस टीम को देखकर एक युवक आगे-आगे भागने लगा, जिसका पीछा उन्होंने करना शुरू कर दिया और पुरानी ट्रक यूनियन में स्थित प्रेम इंडस्ट्री में काम करते वर्कर कुलवंत सिंह पुत्र सोहन सिंह निवासी तलवंडी लाल सिंह जो कि इंडस्ट्री बाहर अपनी स्कूटी खड़ी कर रहा था, के पास भागकर आया और उक्त व्यक्ति से स्कूटी छीनने लग पड़ा। 
एस.आई दलजीत सिंह पड्डा ने आगे बताया कि जब उक्त व्यक्ति ने भगौड़े आरोपी को स्कूटी देने से मना कर दिया तो उसने उक्त व्यक्ति पर गोली चला दी व फिर से भागने लगा जिसे 20 मिनट की मेहनत के बाद पिस्तौल सहित काबू कर लिया गया। यहां यह बता दें कि गोली चलने की आवाज सुनते ही आस-पास के लोग अपनी दुकानों व फैक्टरी से बाहर गए थे जिन्होंने पत्रकारों की टीम को जानकारी दी कि भाग रहे युवक ने सी.आई.ए. स्टाफ की टीम पर गोलियां चलाई हैं परन्तु पुलिस टीम बाल-बाल बच गई।

अन्य जानकारी के अनुसार घटना की सूचना मिलते ही एस.एस.पी बटाला रछपाल सिंह भी पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंच गए जिन्होंने स्थिति का जायजा लेते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है जबकि गोली लगने से घायल हुए प्रेम इंडस्ट्री के वर्कर कुलवंत सिंह को इंडस्ट्री के मालिक सुधीर अग्रवाल द्वारा पहले बटाला के सिवल अस्पताल में उपचार हेतु ले जाया गया जहां से डाक्टरों ने उक्त व्यक्ति को अमृतसर के लिए रैफर कर दिया है।
इस दौरान इंडस्ट्री मालिक सुधीर ने बातचीत करते हुए कहा कि शहर में आए दिन हो रही लूट की वारदातों के चलते शहरवासियों में सहम है, इसलिए पुलिस को ऐसी वारदातों को समय रहते अंकुश लगाने हेतु कड़े कदम उठाने चाहिए ताकि भविष्य में ऐसी कोई घटना न घट सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News