पंजाब में बड़ी वारदात की फिराक में थे आरोपी, चढ़े पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Saturday, Oct 12, 2024 - 03:20 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी, यादविंदर): जिला पुलिस संगरूर ने लूट और डकैती की वारदातों को नाकाम करने में बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने चार संगीन आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 32 बोर की तीन देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस और एक किरपान बरामद की है। एसएसपी सरताज सिंह चहल ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी एक घर में डकैती की योजना बना रहे थे।

खास मुखबिर की सूचना पर छापेमारी

एसएसपी चहल ने बताया कि यह कार्रवाई पुलिस कप्तान पलविंदर सिंह चीमा की निगरानी में की गई। डिटेक्टिव स्टाफ के उप-कप्तान दलजीत सिंह विरक और सीआईए प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप सिंह के नेतृत्व में गश्त चल रही थी। इसी दौरान खास मुखबिर से सूचना मिली कि धर्मप्रीत सिंह उर्फ गोपी के नेतृत्व में चार आरोपी संगरूर जिले में डकैती की योजना बना रहे हैं। पुलिस ने मामला नंबर 131, दिनांक 12 अक्टूबर 2024, धारा 310(4), 310(5) BNS और 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी

सूचना के बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए कुलार खुर्द के लिंक रोड के पास झाड़ियों में छिपे आरोपियों पर छापा मारा। पुलिस ने जगसीर सिंह उर्फ गग्गी, मनप्रीत सिंह उर्फ रोहित, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना और जशनदीप सिंह उर्फ जस्सू को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से 3 देसी पिस्टल, 8 जिंदा कारतूस और एक किरपान बरामद हुई।

आरोपियों का विवरण

1. जगसीर सिंह उर्फ गग्गी (उम्र: 30 वर्ष) पता: तुंगा, जिला संगरूर

पिछला रिकॉर्ड: केस नंबर 83 (31 अक्तूबर 2015, आर्म्स एक्ट और IPC), और 193 (7 नवंबर 2019, आबकारी एक्ट)

2. मनप्रीत सिंह उर्फ रोहित (उम्र: 26 वर्ष) पता: माजरी, जिला लुधियाना

पिछला रिकॉर्ड: केस नंबर 83 (5 जून 2023, विभिन्न IPC धाराओं के तहत)

3. मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना (उम्र: 22 वर्ष) पता: तखानवध, जिला मोगा

4. जशनदीप सिंह उर्फ जस्सू (उम्र: 27 वर्ष) पता: मलक, जिला लुधियाना

पिछला रिकॉर्ड: केस नंबर 83 और 144 (2023 में दाखा और जगराoan थानों में दर्ज)

मास्टरमाइंड धर्मप्रीत सिंह का पुराना रिकॉर्ड

धर्मप्रीत सिंह उर्फ गोपी, निवासी कोकरी कलां (मोगा), पहले भी कई संगीन मामलों में शामिल रहा है। उसके खिलाफ माछीवाड़ा थाने में NDPS एक्ट के तहत केस दर्ज है।

आगे की कार्रवाई और नए खुलासों की उम्मीद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ जारी है, और जल्द ही कुछ और अहम जानकारियां सामने आ सकती हैं। पुलिस ने क्षेत्र में सुरक्षा बढ़ा दी है, क्योंकि पंचायत चुनाव और त्योहारों के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखना अत्यंत आवश्यक है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News