Punjab: संदिग्ध परिस्थियों में शव मिलने का मामला, थाना प्रमुख इंस्पेक्टर पर लिया ये Action

punjabkesari.in Tuesday, Jun 11, 2024 - 09:29 PM (IST)

झबाल : झबाल थाना प्रमुख इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दरअल पिछले 3 दिनों से गांव पंजवड़ से लापता लखविंदर सिंह का शव आज नहर में मिलने के बाद ग्रामीणों और परिजनों ने इस मामले में पुलिस प्रमुख की लापरवाही को लेकर झबाल चौक पर धरना दिया। 

धरने पर पहुंचे डीएसपी सिटी तरसेम मसीह ने प्रदर्शनकारियों को आश्वासन दिया कि इस मामले में पुलिस प्रमुख इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह द्वारा बरती गई लापरवाही को लेकर इंस्पेक्टर कश्मीर सिंह को तुरंत लाइन हाजिर कर दिया गया है और उच्च अधिकारियों को सस्पेंड करने तथा आरोपी ए मामला दर्ज कर छापेमारी शुरू कर दी गयी है, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने धरना समाप्त कर दिया। बता दें झबाल से थोड़ी दूर गांव से पिछले 3 दिनों से लापता व्यक्ति का शव, शक्की हालात में ऊपरी बारी दोआबा नहर के पास संदिग्ध हालत में मिला। जिसके बाद ग्रामीणों और परिजनों ने पुलिस प्रशासन के टाइम पर कार्रवाई न करने के दोष लगाते मृतक के शव को झबाल चौंक में रख कर पुलिस प्रशासन खिलाफ ट्रैफिक जाम करके रोष प्रगट किया था।

मृतक के बेटे अर्शदीप सिंह ने मीडिया को बताया कि उनके पिता लखविंदर सिंह पुत्र मुख्तार सिंह पिछले 3 दिन पहले मोटरसाइकिल पर घर से गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। किसी ने उन्हें फोन किया कि सुबह ऊपरी बारी दोआबा नहर में एक मृत व्यक्ति का शव मिला है और पास में एक मोटरसाइकिल भी पड़ा हुआ है। जब उन्होंने ग्रामीणों के साथ जाकर देखा तो मृतक उसके पिता थे, तो ग्रामीण और परिजन आक्रोशित हो गए और मृतक के शव को झबाल चौंक पर रखकर यातायात अवरुद्ध कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए ग्रामीण  ने कहा कि बार-बार इस संबंधित थाना झबाल के एस.एच.ओ को मिले लेकिन उसने उनकी बात नहीं सुनी। उन्होंने कहा कि अगर पुलिस समय पर कार्रवाई करती तो उनके पिता को बचाया जा सकता था। घटना की जानकारी पता लगते ही डी.एस.पी तरसेम मसीह मौके पर पहुंचे और कहा कि परिजनों के बयान और मृतक की कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। वहीं ग्रामीण और परिजनों ने लापरवाही को लेकर थानाध्यक्ष पर कार्रवाई करने की बात कही थी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News