कोर्ट के निर्देशों पर कार्रवाई, भारी मात्रा में नशीला पदार्थ किया नष्ट

punjabkesari.in Saturday, May 27, 2023 - 05:40 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा,खुराना):  जिला श्री मुक्तसर साहिब में गत समय में नशों के खिलाफ शुरू की मुहिंम के तहत नशों के खात्मे के लिए कोशिशें की जा रही है। इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए जिला पुलिस मुखी हरमनबीर सिंह गिल अपनी खुद की कमांड में एक विशेष रणनीति बनाकर जिला भर के थाना मुखियों व गजटिड अधिकारियों को समय-समय पर दिशा निर्देश जारी किए जाते है। इसके परिणाम स्वरूप गत कुछ समय में जिला श्री मुक्तसर साहिब पुलिस द्वारा भारी मात्रा में नशीले पदार्थों की बरामदगी व नश तस्करों को काबू किया गया है। 

भले जिला पुलिस द्वारा बरामद किए नशीले पदार्थों को बकाया सील बंद पॉर्सलों व उच्च स्तर सुरक्षा व निगरानी में रखा जा रहा है व इस प्रकार स्टोर किए गए नशीले पदार्थों को विभाग के सीनियर अधिकारियों द्वारा समय-समय पर चैक भी किया जाता है, परंतु इन नशीले पदार्थों को अदालती प्रक्रिया में गुजरने के बाद नष्ट करना भी जरूरी हो जाता है। इस संबंधी समय-समय पर माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिशा निर्देश के तहत एक कमेटी बनाई गई व एनडीपीएस एक्ट से संबंधित मामलों का माल यूनिवर्सल बॉयामैस प्लाट गांव चन्नू में नष्ट किया गया। 

माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार इस समूची प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। नशीले पदार्थों को नष्ट करने के लिए बनाई कमेटी में हरमनबीर सिंह गिल एसएसपी श्री मुक्तसर साहिब, रमनदीप सिंह भुल्लर एसपी (डी) व गुरमीत सिंह डीएसपी (एच) फरीदकोट है, जिनकी निगरानी में पारदर्शी प्रक्रिया के जरिए माल मामले को नष्ट किया गया। इस अवसर पर 64 एनडीपीएस के मामलों के माल जिसमें 380.900 किलोग्राम भुक्की चूरा पोस्त, 170 ग्राम हैरोइन, 6188 नशीली गोलियों, 47 नशे वाली दवाई की शीशियां, 1.790 किलोग्राम गांजा व 20 ग्राम नशीला पाऊडर को नष्ट किया गया।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News