6 महीने बाद भी आदमपुर-दिल्ली उड़ान पर अस्पष्टता बरकरार

9/23/2020 12:58:57 PM

होशियारपुर/जालंधर(अमरेन्द्र मिश्रा): आदमपुर-दिल्ली के बीच उड़ान भरने वाली स्पाइसजेट विमान करीब 6 माह से बंद होने से दोआबा के यात्रियों खासकर एन.आर.आई. यात्रियों को परेशानी हो रही है। हालांकि मार्च महीने में फ्लाइट बंद होने के बाद बीच में मात्र 2 बार ही फ्लाइट संचालित हो सकी है। उसके बाद फ्लाइट को दोबारा संचालित नहीं किया जा सका। यात्रियों की कमी के कारण घोषणा के बावजूद अब तक आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट शुरू ही नहीं हो पाई है। हालांकि अभी तक स्पाइसजेट एयरलाइन फ्लाइट कैंसिल होने की वजह तकनीकी कारण ही बताती रही है, लेकिन असलियत यही है कि यात्री ना मिल पाने के कारण ही फ्लाइट संचालित नहीं हो पा रही है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि शायद अक्तूबर माह से आदमपुर-दिल्ली के बीच फ्लाइट का संचालन फिर से शुरू किया जा सकता है। 

फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए बंद 
पहले तो स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से 30 जून तक आदमपुर दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट बंद कर दिए जाने की घोषणा की गई थी, लेकिन उसके बाद अब फ्लाइट अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दी गर्ई है। साथ ही, फ्लाइट शुरू होने से संबंध में फिलहाल किसी के पास कोई सूचना नहीं है। स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से आदमपुर-दिल्ली सेक्टर में 78 सीटों की क्षमता वाले विमान का संचालन किया जाता है, लेकिन उसे इतने यात्री भी नहीं मिल पा रहे हैं। मई में महज 2 बार ही आदमपुर-दिल्ली सेक्टर की फ्लाइट संचालित की जा सकी थी। उसमें एक दिन 18 और दूसरे दिन लगभग 35 यात्रियों ने ही सफर किया था।

चंडीगढ़ व अमृतसर से लोग पकड़ते है फ्लाइट
हैरानीवाली बात है कि कोरोना काल के बीच अनलॉक-4 में अब चंडीगढ़ व अमृतसर से फ्लाइट संचालन हो रही है। क्वारंटाइन में मिली छूट के बाद भी आदमपुर एयरपोर्ट से फ्लाइट संचालन की पक्की जानकारी न होने के चलते अब दोआबा के चार जिलों जालंधर, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला एवं पड़ोसी हिमाचल प्रदेश के सीमांत जिलों के लोग फिलहाल फ्लाइट अमृतसर, चंडीगढ़ से पकड़ने को मजबूर हो रहें हैं। 

आदमपुर-जयपुर फ्लाइट पर भी कोई जानकारी नहीं
गौरतलब है कि इस दौरान स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट शुरू करने की घोषणा कर दी गई थी और बुकिंग भी शुरू कर दी गई थी। इसके बावजूद आदमपुर-जयपुर सेक्टर की फ्लाइट का उद्घाटन भी नहीं हो सका। फिलहाल स्पाइसजेट एयरलाइन अथवा एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया कि स्थानीय अधिकारियों के पास भी आदमपुर-जयपुर फ्लाइट शुरू होने की कोई पक्की जानकारी उपलब्ध नहीं है।
 


Sunita sarangal

Related News