अफगानिस्तान से भारत पहुंचे 11 सिखों का SGPC ने किया स्वागत, हवाई यात्रा का खर्च किया अदा

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 01:35 PM (IST)

अमृतसर (दीपक शर्मा): बीते दिनों हुए आतंकी हमले के कारण अफगानिस्तान से 11 सिख भारत पहुंचे, जिनका शिरोमणि कमेटी द्वारा स्वागत किया गया और उनकी हवाई यात्रा का खर्च अदा किया गया। इस मौके पर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचे शिरोमणि कमेटी मैंबर भाई अमरजीत सिंह चावला, मीत सचिव सरदार सिमरजीत सिंह, बीबी रंजीत कौर और दिल्ली सिख मिशन के इंचार्ज सुरिंदरपाल सिंह समाना ने अफगानी सिखों का स्वागत करते हुए उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिया।

गौरतलब है कि शिरोमणि कमेटी के प्रधान एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने ऐलान किया था कि जो सिख अफगानिस्तान से भारत आएंगे, उनकी हवाई यात्रा के खर्च का प्रबंध शिरोमणि कमेटी करेगी। इसके तहत भारत पहुंचे 11 अफगानी सिखों के पहले जत्थे के लिए 2 लाख 86 हजार रुपए की राशि दी गई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर अफगानी सिखों के स्वागत के लिए पहुंचे शिरोमणि कमेटी के मैंबर भाई अमरजीत सिंह चावला ने बताया कि शिरोमणि कमेटी ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए अफगानी सिखों को भारत लाने का वादा किया था, जिसके तहत अफगानिस्तान से 11 सिखों का पहला जत्था से दिल्ली पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि इन सिखों में हमले के दौरान घायल हुआ एक सिख भी शामिल है और वह अपने साथ हमले के दौरान मारे गए सिख की अस्थियां भी लेकर आए हैं। इस मौके पर काबुल से पहुंचे सिखों में सरदार मनमोहन सिंह सेठी, घायल हुए रघबीर सिंह, सरदार जगमीत सिंह, सरदार अजमीत सिंह आदि उपस्थित थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News