अमृतसर में तख्ता पलट के बाद अब लुधियाना के सियासी गलियारों में हलचल

punjabkesari.in Monday, Mar 14, 2022 - 11:28 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): अमृतसर में तख्ता पलट के बाद लुधियाना में भी सियासी पार्टियों ने पार्षदो की निगरानी शुरू कर दी है। यहां बताना उचित होगा कि विधानसभा चुनाव के दौरान अमृतसर के मेयर कुछ पार्षदो के साथ आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए थे जिनको बाकी पार्षदो द्वार बहुमत साबित करने के लिए नोटिस जारी किया गया है जिसके आधार पर उनके द्वारा विश्वास मत हासिल करने के लिए 21 मार्च को मीटिंग बुलाई गई है। इससे पहले रविवार को मनीष सिसोदिया व जरनैल सिंह की मौजूदगी में बड़ी संख्या में पार्षद आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए हैं जिसके बाद से लुधियाना के सियासी गलियारों में हलचल देखने को मिल रही है।

यह भी पढ़ें : जीत के बाद एक्शन में आए विधायक बग्गा, निगम अधिकारियों को लगाई फटकार

कॉंग्रेस, अकाली दल, भाजपा व बैंस ग्रुप को आम आदमी पार्टी में जाने का डर सता रहा है क्योंकि पहले विधानसभा चुनाव के दौरान भोला ग्रेवाल, राकेश पराशर व गुरप्रीत गोगी कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे और चुनाव से पहले ही आर.डी. शर्मा, सुरेन्द्र शर्मा व मनिंदर घुम्मण ने भाजपा का साथ छोड़ दिया था। अब कुछ अन्य पार्षदो के भी बाकी कार्यकाल के दौरान सत्ता सुख लेने के लिए आम आदमी पार्टी के संपर्क में होने की चर्चा है या फिर वह आम आदमी पार्टी के हक में चल रही लहर का फायदा उठाकर आगामी नगर निगम चुनाव के दौरान भी अपनी जीत को पक्का करना चाहते हैं। इनमें वह पार्षद भी शामिल हैं जो अपनी पार्टी या किसी नेता से नाराज चल रहे हैं और उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान अंदरखाते अपनी पार्टी के उम्मीदवारों का विरोध किया है। इसके मद्देनजर कांग्रेस, अकाली दल, भाजपा व बैंस ग्रुप द्वारा अपने पार्षदो की निगरानी की जा रही है और पार्षदों को अपने साथ जोड़कर रखने के लिए मीटिंग करने की भी सूचना है।

यह भी पढ़ें : भगवंत मान आज देंगे लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा, Tweet कर कही ये बात

जल्दी नगर निगम चुनाव करवाने की भी हो रही है चर्चा
नियमों के अनुसार नगर निगम का कार्यकाल खत्म होने से 6 महीने पहले चुनाव करवाया जा सकता है जो फार्मूला अकाली दल व कांग्रेस द्वारा अपनाया जा चुका है अब यह चर्चा है कि आम आदमी पार्टी अपने हक में चल रही लहर के चलते जल्दी नगर निगम चुनाव करवा सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News