संसद को घेरने के लिए दिल्ली रवाना हुआ काफिला, कृषि ऑर्डिनेंस खिलाफ जमकर की नारेबाजी

9/23/2020 3:51:24 PM

फतेहगढ़ साहब (जगदेव): केंद्र और राज्य सरकार की तरफ से किसानों  खिलाफ के लिए लोक इंसाफ पार्टी का एक बड़ा काफिला मोटरसाईकल पर पार्टी के राष्ट्रीय प्रधान सिमरजीत सिंह बैंस के के नेतृत्व में संसद को घेरने के लिए रवाना हुआ। इस मौके पार्टी सुप्रीम सिमरजीत सिंह बैंस ने कहा कि पंजाब के लोग सत्य कहते हैं कि राजनीतिक पार्टियां किसानी मुद्दों पर सिर्फ़ राजनीति कर रही हैं।

PunjabKesari

अभी हलात में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नेतृत्व करनी चाहिए थी कि वह आगे आएंगे बाकी सभी का साथ देते  परन्तु ऐसा नहीं हुआ और हर पार्टी अपनी राजनीति चमकाने के लिए छोटी -छोटी बातें कर रही है। उन्होंने बताया कि ऑर्डिनेंस के पास होने साथ पंजाब समेत हरियाणा और यू. पी के किसानों में भारी निराशा है, जहाँ धान और गेहूँ की खरीद अक्सर सरकारी कंपनियों से की तरफ से जाती है, जो ऑर्डिनेंस के पास होने साथ ख़त्म हो जायेगी, किसानों की ज़मीनें को उलटे तरीके साथ कॉर्पोरेट घरानों की तरफ से दबने की चालों को असफल करने के लिए क लोक इंसाफ पार्टी हर संघर्ष शुरु करने के लिए तैयार है।

उन्हें नवजोत सिंह सिद्धू की तरफ से किसानों के हक में आने का स्वागत किया और साथ ही चुटकी लेते हुए कहा कि यदि शराब के साथ मरने वालों के हक में खड़े होते तो ओर भी बढ़िया होना था। उन्होंने कहा कि 25 सितम्बर को किसान जत्थेबंदियाँ की तरफ से किये जा रहे चक्का जाम का वह पूर्ण समर्थन करेंगे। इस्तीफ़ा देने वाली बात को छोटी राजनीति बताया और कहा कि इस्तीफ़े तो खहरा, बलदेव सिंह ने भी दिए था, जो आज तक विधानसभा में बेकार पड़े हैं। 


Tania pathak

Related News