राणा केपी से मिले अकाली नेता, बजट सत्र की अवधि बढ़ाने की रखी मांग

punjabkesari.in Wednesday, Feb 19, 2020 - 09:52 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा अध्यक्ष से कल से शुरू हो रहे बजट सत्र में बिजली दरों में वृद्धि, बिजली घोटाले तथा बहबलकलां पुलिस फायरिंग के पीड़ितों को न्याय दिलाने जैसे ज्वलंतशील मुद्दों पर चर्चा के लिए सत्र की अवधि पंद्रह दिन करने की मांग की है। 

शिअद विधायक दल के नेता शरणजीत सिंह ढिल्लों ने आज पार्टी विधायकों के साथ विधानसभा अध्यक्ष को मांगपत्र सौंपा। उसके बाद ढि़ल्लों तथा पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने पत्रकारों से कहा कि पार्टी ने विस अध्यक्ष राणा केपी सिंह से बजट सत्र बढ़ाकर 15 दिन का करने की मांग की है। सत्र का एक दिन राज्यपाल अभिभाषण पर चर्चा करने की लिए रखा गया है, इसमें सार्वजनिक मुद्दों के बारे ही चर्चा हो सकती है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार को बहस से नहीं भागना चाहिए तथा बजट सत्र में जनता से जुड़े मसले उठाने के लिए विपक्ष को को उचित समय दिया जाना चाहिए। लोगों को सबसे मंहगी बिजली खरीदनी पड़ रही है। बिजली की दर अब 9 से 10 रूपए प्रति यूनिट हो चुकी है जबकि पिछली अकाली-भाजपा सरकार के दौरान 5.50 रूपए प्रति यूनिट बिजली दी जाती थी। इसी तरह कई ऐसे मुद्दे हैं जिन पर बहस होनी चाहिए तथा विपक्ष को खुला समय मिलना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News