पंजाब में बढ़ते डेंगू के मामलों को लेकर इस जिले में जारी हुआ Alert

punjabkesari.in Thursday, May 12, 2022 - 04:41 PM (IST)

अमृतसर (दलजीत शर्मा): पंजाब में डेंगू के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में अलर्ट जारी किया है। हालांकि जिले में डेंगू का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह ने कर्मचारियों और अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। डॉ. चरणजीत सिंह, सिविल सर्जन, अमृतसर ने सिविल सर्जन कार्यालय में डेंगू की रोकथाम और जागरूकता पर एक आपात बैठक की। बैठक में जिले भर के सीनियर मैडीकल अफसर और मल्टीपर्पज सुपरवाइजर ने भाग लिया।

इस अवसर पर सिविल सर्जन डॉ. चरणजीत सिंह ने कहा कि हालांकि इस सीजन में अमृतसर जिले में कोई मामला सामने नहीं आया है, लेकिन हमें आसपास के जिलों में डेंगू के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेना चाहिए और लोगों को डेंगू के प्रति जागरूक करना चाहिए। उन्होंने कहा कि डेंगू एक वायरल बुखार है जो मादा मच्छर के काटने से फैलता है। उन्होंने आम जनता से अपील की कि डेंगू बुखार की आशंका होने पर तत्काल सरकारी अस्पताल से निःशुल्क जांच व इलाज कराएं।

इसके अलावा डेंगू से बचाव के लिए सबसे जरूरी है कि मच्छरों के उत्पादन को रोका जाए। नाकार सामान घर कीछत पर कूड़ा फेंकने की बजाय हमें उसे नष्ट कर देना चाहिए या कबाड़ को सौंप देना चाहिए। वहीं दिन में पूरी बाजू पहनकर और मच्छर भगाने वाली क्रीम आदि का इस्तेमाल करने से हम डेंगू से बच सकते हैं। इस अवसर पर जिला एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मदन मोहन, डॉ. ऋचा डॉ. करण मेहरा, डिप्टी सी.ई.ओ. अमरदीप सिंह, ए.एम.ओ राम मेहता, .पवन कुमार, तरलोक सिंह, रोशन लाल, गुरदेव सिंह और सभी पैरामेडिकल स्टाफ मौजूद थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

पने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News