नाबालिगा से दरिंदगी की सारी हदें पार, आरोपियों को पकड़ने में दिखाई जा रही लापरवाही

punjabkesari.in Friday, May 31, 2024 - 03:17 PM (IST)

पंजाब डेस्क: उत्तर प्रदेश में ग्रंथी सिंह की नाबालिग बेटी के साथ अपहरण और रेप का मामला श्री अकाल तख्त साहिब के पास पहुंचा है। मामले का संज्ञान ज्ञानी रघबीर सिंह द्वारा लिया गया है। उनके द्वारा इस मामले में एक सप्ताह का अल्टीमेटम यूपी सरकार को दिया गया है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में ग्रंथी सिंह की 13 वर्षिय लड़की को अगवा कर उसके साथ बलत्कार किया गया है। लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने उसके आरोपियों की पहचान की है। यूपी सिक्ख संगत का कहना है कि सरकार अमीर आरोपियों की मदद कर रही है, इसलिए उनके खिलाफ कुछ नहीं किया जा रहा है। इसी के चलते श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह ने यूपी सरकार को सारे आपोरियों को पकड़ने के लिए एक हफ्ते का अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि अगर उनके द्वारा आरोपियों को नहीं गिरफ्तार किया गया तो सिक्ख संगत को अपने स्तर पर कार्रवाई करनी पड़ेगी।

PunjabKesari

जत्थेदार रघबीर सिंह का कहना है कि यूपी सरकार को इस मामले में कोई लापरवही नहीं दिखानी चाहिए। पूरा सिक्ख समुदाय पीड़िता और उसके परिवार के साथ है। जत्थेदार ने यूपी सरकार से सवाल किया कि एक बेटी के साथ रेप के मामले में उचित कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। यूपी सरकार तो दावा करती है कि जो एक चौंक पर लड़की के साथ गल्त करता है, उसे दूसरे चौंक पर गोली मार दी जाती है। 

उन्होंने कहा कि जल्द ही मामले के आरोपियों को पकड़ लिया जाना चाहिए, नहीं तो वह इस मामले में खुद न्याय दिलवाने के लिए नेतृत्व करेंगे और नतीजों की जिम्मेदारी यूपी सरकार की ही होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News