91 देशों के राजदूत पहुंचे ''Golden Temple'', एयरपोर्ट पर किया गया भव्‍य स्‍वागत

10/22/2019 2:44:01 PM

अमृतसर: श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके 91 देशों के राजदूत गुरुनगरी अमृतसर पहुंचे। यह पहली बार है कि इतनी बड़ी संख्या में किसी रूहानियत के स्थान को देखने के लिए राजदूत अलग-अलग देशों से पहुंचे हैं।

श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उनका भव्‍य स्‍वागत किया गया। सभी राजदूत श्री दरबार सा‍हिब में माथा टेकेंगे और विभिन्‍न स्‍थलों को देखेंगे। केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी हैं। सांसद गुरजीत सिंह औजला भी राजदूतों के काफिले के साथ हैं। इस दौरान एस.जी.पी.सी. की ओर से उनका भव्य स्वागत किया जाएगा।

राजदूतों को दी जाएगी श्री हरिमंदिर साहिब व सिख कौम के इतिहास की जानकारी 
विदेशी राजदूतों को इंटरप्रिटेशन सेंटर में राजदूतों को 3 प्रेजेंटेशन के जरिए श्री गुरु राम दास जी द्वारा बसाई गई गुरु नगरी और श्री दरबार साहिब के इतिहास की जानकारी दी जाएगी। लगभग पौना घंटा शिष्टमंडल इंटरप्रिटेशन सेंटर में यह सारी जानकारियां लेगा। डा. रूप सिंह ने बताया कि एस.जी.पी.सी. अध्यक्ष गोबिंद सिंह लोंगोवाल राजदूतों का स्वागत करने के बाद राजदूतों को सम्मानित किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर यह एक बढिय़ा संदेश दुनिया भर में जा रहा है। इस दौरान श्री हरिमंदिर साहिब व सिख कौम के इतिहास की भी जानकारी इन राजदूतों की दी जाएगी।


Vaneet

Related News