रेल हादसे की जांच करने अमृतसर पहुंचे ADGP रेलवे

punjabkesari.in Tuesday, Oct 23, 2018 - 12:21 PM (IST)

अमृतसर (संजीव): दशहरा पर्व पर हुए रेल हादसे में मारे गए 62 लोगों की मौत के मामले में ए.डी.जी.पी. रेलवे इकबालप्रीत सिंह सहोता आज स्थानीय जिओमैस पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न अधिकारियों के साथ मीटिंग की। ए.डी.जी.पी. सहोता की अध्यक्षता में 4 अधिकारियों की स्पैशल इंवैस्टीगेशन टीम का गठन किया गया, जो रेल हादसे से लेकर लोगों को मिलने वाली सहायता तक का हर पहलू कलमबद्ध कर 3 महीने में अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।
PunjabKesari
ए.डी.जी.पी. सहोता ने मीटिंग के उपरांत बताया कि सिट में ए.आई.जी., जी.आर.पी. दलजीत सिंह राणा, डी.एस.पी. सुरिन्द्र कुमार, थाना जी.आर.पी. के एस.एच.ओ. व इंस्पैक्टर रैंक के अधिकारी को शामिल किया गया है। रेल हादसे की इस जांच को वह खुद निजी तौर पर मॉनीटर करेंगे और जांच दौरान जो भी व्यक्ति आरोपी पाया गया उसे जांच में शामिल किया जाएगा। आज मीटिंग के बाद ए.डी.जी.पी. सहोता ने सिट के साथ रेल हादसे पर अपनी जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari
इन पहलुओं पर सिट करेगी जांच 
ए.डी.जी.पी. इकबालप्रीत सिंह सहोता ने कहा कि सिट अमृतसर रेल हादसे के विभिन्न पहलुओं पर जांच करेगी, जिसमें यह भी देखा जाएगा कि आयोजकों द्वारा रावण दहन संबंधी क्या मंजूरी ली गई थी और उस पर किस तरह की कार्रवाई हुई। उन्होंने माना कि पुलिस द्वारा जहां रावण दहन हुआ था वहां सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे, जो साफ तौर पर बताते हैं कि कहीं न कहीं मंजूरी दी गई थी। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि घटनास्थल पर हुए तनाव को पूरी तरह से काबू में कर लिया गया है। पुलिस सुरक्षा के इंतजामों को बारीकी से देख रही है। रेलवे ट्रैक पर भी कड़ी नजर रखी जा रही है ताकि किसी तरह की अन्य घटना न हो सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News