पूर्व ADGP की Congress पार्टी में एंट्री, इस सीट से मिल सकती है टिकट

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 04:25 PM (IST)

पंजाब डेस्क : पंजाब पुलिस के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी (एडीजीपी लॉ एंड ऑर्डर) गुरिंदर सिंह ढिल्लों अपनी नौकरी छोड़कर राजनीति में आ गए हैं। 30 साल की सेवा के बाद वीआरएस (स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति) लेने वाले गुरिंदर सिंह ढिल्लों आज कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। कांग्रेस पार्टी के पंजाब मामलों के प्रभारी देवेन्द्र यादव ने उन्हें पार्टी में शामिल कराया। गुरिंदर सिंह ढिल्लों 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। नई दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में सीनियर लीडरों ने ढिल्लों का पार्टी में स्वागत किया। इस दौरान पंजाब कांग्रेस इंचार्ज देवेंद्र यादव, ढिल्लों की पत्नी और बेटा भी मौजूद रहे। चर्चा चल रही है कि कांग्रेस ढिल्लों को फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारेगी।

इस मौके पर गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने कहा कि भगवान की कृपा से मैंने लंबे समय तक पुलिस विभाग में सेवा की और अब भगवान की कृपा से ही मैं यहां आया हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह पहली बार राहुल गांधी के संपर्क में आए। सुरक्षा कारणों से वह राहुल गांधी के साथ 13 किलोमीटर तक चले। वह फतेहगढ़ साहिब से लेकर जम्मू तक राहुल गांधी के साथ रहे। इसके बाद जब राहुल गांधी श्री दरबार साहिब आए तो वहां दोनों की अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं से मुलाकात हुई।

बता दें कि गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने पिछले दिनों अपने रिटायरमेंट की जानकारी सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा था कि वह वीआरएस लेकर पिंजरे से आजाद महसूस कर रहे हैं। देखते हैं किस्मत किधर ले जाती है। सूत्रों के मुताबिक, गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने वीआरएस लेने के लिए पंजाब सरकार को जो फाइल भेजी थी, उसमें उन्होंने अपनी सेहत का जिक्र किया था। यह भी पता चला है कि ढिल्लों इसी साल मई में रिटायर होने वाले थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News