हुसैनीवाला बार्डर पर पाक ड्रोन को BSF ने मार गिराया

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:43 AM (IST)

फिरोजपुर(कुमार, मनदीप): फिरोजपुर भारत-पाक हुसैनीवाला बार्डर के आसपास के एरिया में रात के समय पाकिस्तान की तरफ से 48 घंटों में तीसरी बार ड्रोन भेजे गए। बुधवार रात 8 से 8.15 बजे गांव हजारा सिंह वाला में 2 ड्रोन आते दिखे। बी.एस.एफ. जवानों ने ड्रोनों को देखते ही फायरिंग कर  एक ड्रोन को मार गिराया, जबकि दूसरा ड्रोन बचकर निकल गया। 
PunjabKesari
इससे पहले पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को एच.के. टॉवर के करीब भारतीय सीमा में एक किलोमीटर के एरिया में ड्रोन भेजने के बाद मंगलवार रात्रि करीब 8.40 बजे फिर से एक ड्रोन भारत की ओर भेजा गया।  बार्डर पर तैनात बी.एस.एफ. के जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन देखा तो उन्होंने उसे गिराने के लिए फायरिंग की मगर यह ड्रोन सीमावर्ती गांव भखड़ा की ओर चला गया। सीमावर्ती गांव हजारा सिंह वाला के लोगों ने भी रात करीब 7.20 बजे आसमान में उड़ता एक ड्रोन देखा। इसके बाद हुसैनीवाला बार्डर के साथ लगते टैंडीवाल के लोगों ने रात 10.10 बजे आसमान में उड़ता ड्रोन देखा। इसकी लोगों ने वीडियो बनाई जिसमें एक लाइट जलती हुई नजर आ रही है। इसी बीच जिला मैजिस्ट्रेट फिरोजपुर चंद्र गैंद ने हुसैनीवाला भारत-पाक बार्डर तथा बार्डर के साथ लगते सीमावर्ती क्षेत्रों और फिरोजपुर शहर में ड्रोन का प्रयोग करने पर पाबंदी लगा दी है। यह पाबंदी अगले 2 माह तक जारी रहेगी।  


ड्रोन को भारतीय सीमा में कोई चीज गिराते हुए नहीं देखा : डी.एस.पी.
ऐसी सूचनाओं को लेकर बी.एस.एफ. और पंजाब पुलिस का फिरोजपुर-हुसैनीवाला भारत-पाक बार्डर एरिया में सर्च आप्रेशन बुधवार को भी जारी रहा। डी.एस.पी. सुखविंद्र सिंह ने कहा कि इस ड्रोन को अभी तक किसी ने भी भारतीय सीमा में कोई चीज गिराते हुए नहीं देखा। इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि इस ड्रोन से भारतीय सीमा के खेतों में या सतलुज दरिया में कोई कंसाइनमैंट पाकिस्तान की तरफ से फैंकी गई हो। 


मंगलवार रात
>     गांव हजारा सिंह वाला में रात 7.20 बजे 
>     एच.के. टॉवर के करीब 8.40 बजे 
>     टैंडीवाल में रात 10.10 बजे 
बुधवार रात
>     8 से 8.15 बजे के बीच 2 ड्रोन गांव हजारा सिंह वाला में आते दिखे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News