पंजाब के Ladowal Toll Plaza को लेकर किसानों की एक और Warning...

punjabkesari.in Friday, Jul 12, 2024 - 04:26 PM (IST)

लुधियाना: पंजाब के लॉडोवाल टोल प्लाजा को लेकर  भारतीय किसान मजदूर यूनियन के प्रधान दिलबाग सिंह गिल व भारतीय किसान यूनियन दोआबा के मालवा जोन प्रधान इंद्रवीर सिंह ने कहा कि जब तक जिला प्रशासन उनकी मांगों को पूरा नहीं करेगा तब तक टोल प्लाजा नहीं चलने दिया जाएगा।

उन्होंने जिला प्रशासन को मीटिंग के लिए गुरुवार का समय दिया था,  लेकिन सुबह ही उनको एस.डी.एम. दीपक भाटिया का फोन आया कि आज जिलाधीश साक्षी साहनी को किसी मीटिंग के लिए चंडीगढ़ जाना पड़ रहा है। जिसके लिए अगली मीटिंग का समय उनको कुछ दिन बाद का दिया जाएगा। जिला प्रशासन ने 15 दिन का समय मांगा है कि टोल चलाने के बाद उनसे 15 दिन के अंदर अंदर उनकी मांगों को नैशनल हाईवे अथॉरिटी के आगे रखेंगे और उनकी मांगों को पूरा करवाएंगे। प्रधान गिल और कादिया ने बताया कि जिला प्रशासन उनको टोल प्लाजा को शुरू करने के लिए दबाव डाल रहा है। उन्होंने कहा कि जब तक किसान संगठनों की मांगों को नैशनल हाईवे अथॉरिटी पूरा नहीं करेगी तब तक टोल प्लाजा को किसी भी हालत में शुरू नहीं करने दिया जाएगा।

 वहीं नैशनल हाईवे अथॉरिटी की टीमों ने भी लाडोवाल टोल प्लाजा का दौरा किया जिसमें उन्होंने सिक्स लाइन प्रोजैक्ट की कमियों को भी देखा। उन्होंने बताया कि जो वाहन चालक शंभू बैरियर से लुधियाना आता है उसको कोई टोल टैक्स नहीं लगता है परंतु जो वाहन चालक लुधियाना से फ़िल्लौर जाता है उसे 300 से ऊपर की पर्ची कटवाने पड़ती है। 30 जून को टोल प्लाजा पर जिला प्रशासन ने उनको आश्वासन दिया था कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवा कर नैशनल हाईवे अथॉरिटी के साथ बात की जाएगी परंतु आज 11 दिन बीत जाने के बाद भी उनकी अभी तक कोई भी नैशनल हाईवे अथॉरिटी के साथ मीटिंग नहीं करवाई। उन्होंने नैशनल हाईवे अथॉरिटी व जिला प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर टोल रेट में की बढ़ौतरी, 24 घंटे की पर्ची, व लोकल पास के आने जाने वाले लोगों को पास में की बढ़ौतरी को वापस न लिया तो वह फिर से अपना आंदोलन शुरू कर देंगे और तब तक टोल प्लाजा पर बैठे रहेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News