इमरान खान को चिट्ठी लिख औजला ने जगजीत कौर को इंसाफ दिलाने के लिए की तुरंत कार्रवाई की मांग

8/14/2020 3:46:22 PM

अमृतसर(ममता) : सांसद गुरजीत सिंह औजला ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को चिट्ठी लिख कर ननकाना साहब के हैड ग्रंथी की बेटी जगजीत कौर उर्फ आइशा को इन्साफ दिलाने की मांग की है। औजला ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को अमृतसर जैसे पवित्र और ऐतिहासिक जिले का सांसद होने के नाते सिक्ख वर्ग से संबंधित जगजीत कौर की आवाज़ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री तक पहुंचाने का यत्न किया है।

चिट्ठी में औजला ने इमरान खान को जगजीत कौर के साथ हुई बेइंसाफी और अत्याचार की कहानी बताते कहा कि आपके सिक्ख वर्ग के साथ काफी समय से नजदीकी संबंध हैं और आपने जीवन के कई अहम पल आप सिक्ख वर्ग के साथ बिताए हैं परन्तु बड़े अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि पाकिस्तान में सिक्ख लड़की जगजीत कौर को अल्पसंख्यक होने के कारण अत्याचार का सामना करना पड़ रहा है। उल्लेखनीय है कि जगजीत कौर को अगवा करके उसका धर्म परिवर्तन करन के बाद उसको पाकिस्तान में अदालत की ओर से उसके तथा कथित पति के साथ रहने का आदेश जारी किया गया है।

औजला ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को और पाकिस्तान में भारत के हाई कमिशनर को भी इस बारे कापी भेजते लिखा कि अल्पसंख्यक सिक्ख लड़की होने के कारण जगजीत कौर के साथ हो रही बेइंसाफी को रोका जाए। उन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को इस मसले में दखलअंदाजी इसे के तुरंत हल के लिए अटार्नी जनरल के साथ बातचीत करके सिक्खों और पाकिस्तान में रह रहे सिक्खों विशेषकर लड़़कियों के मान सम्मान और सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए अपील की है। 


Vatika

Related News