तृप्त बाजवा 6 माह के वेतन का 30 प्रतिशत मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे

punjabkesari.in Monday, Apr 13, 2020 - 04:31 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाब सरकार की कोरोना के खिलाफ लड़ाई में ज़रुरी फंड जुटाने के लिए राज्य के ग्रामीण विकास एवं पंचायत मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा ने अगले छह महीनों के लिए अपने वेतन का तीस प्रतिशत हिस्सा मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फ़ैसला किया है।

बाजवा ने आज यहां जारी एक बयान में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य, पुलिस, ग्रामीण विकास एवं पंचायत, पशु-पालन समेत राज्य के कई अन्य विभागों के कर्मचारी अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना के विरुद्ध आगे आकर जंग लड़ रहे हैं। जंग लड़ रहे इन योद्धाओं को सुरक्षा किटें और मास्क की ज़रूरत है जबकि मरीज़ों के लिए दवाओं और वेंटिलेटर चाहिए। उन्होंने कहा कि रोग की जल्द पहचान कर इसे रोकने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने की ज़रूरत है जिसके लिए टेस्टिंग किटें खरीदी जानी हैं। यह सारा साजो-सामान खरीदने के लिए पैसों की अत्यधिक आवश्यकता है।

पंचायत मंत्री ने राज्य के सभी मंत्रियों, विधायकों और दर्जा चार से मुख्य सचिव तक राज्य के सभी नियमित और पूरा वेतन ले रहे मुलाजि़मों से अपील की है कि वे भी अगले छह महीनों के लिए अपने वेतन का कम-से-कम 30 प्रतिशत हिस्सा मुख्यमंत्री राहत कोष में दें। पंचायत मंत्री ने उद्योगपतियोंं और व्यापारियों को भी अपील की है कि वह भी इस संकट के समय में दिल खोलकर मुख्यमंत्री राहत कोष में दान दें। इस राहत कोष में दिया गया एक-एक रुपया कोरोना वायरस के विरुद्ध जंग लड़ रहे अमले के लिए मददगार साबित होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News