हरसिमरत बादल के किसान विरोधी आर्डीनैंस पर हस्ताक्षर बादलों का असल चेहरा बेनकाब हुआः बरिंदर ढिल्लों

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 09:05 PM (IST)

चंडीगढ़ः नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली भाजपा सरकार के किसान विरोधी आर्डीनैंस का विरोध करते हुए आज पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान बरिंदर सिंह ढिल्लों ने अपनी पार्टी के अन्य पदाधिकारियों के साथ मोहाली में पंजाब मंडी बोर्ड के दफ्तर आगे धरना दिया। 

धरने वाली जगह पर पत्रकारों को संबोधन करते हुए ढिल्लों ने कहा कि मोदी सरकार देश के कृषि क्षेत्र को बर्बाद करने पर लगी है। उन्होंने बताया कि पंजाब यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों ने राज्य में 500 से अधिक स्थानों पर धरने दिए। उन्होंने बताया कि कोविड दिशा-निर्देश को ध्यान में रखते पंजाब के 117 हलकों में हर जगह सिर्फ 5 लोग मौजूद रहे। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि इन आर्डीनैंस के जरिए मंडी बोर्ड का मौजूद ढांचा तबाह हो जाएगा और पंजाब मंडी बोर्ड के विकास कार्य व राजस्व उत्पादन रुक जाएंगे, जो पंजाब की तरक्की में रुकावट बनेंगे। सरकारी एजेंसियों की खरीद सिर्फ पी.डी.एस. फंड तक सीमित रह जाएगी। पंजाब का मौजूदा 1 करोड़ 27 लाख मीट्रिक टन का कोटा, जो केंद्रीय सरकार द्वारा खरीदा जाता है, 8.5 लाख मीट्रिक टन तक सीमित कर दिया जाएगा। 

ढिल्लों ने कहा कि केंद्रीय सरकार ने पहले ही दो-तीन कारोबारियों का एकाधिकार टेलीकॉम, कोला और पैट्रोलियम क्षेत्र पर बना दिया है जिससे बड़ी कंपनियां बाहर हो गई हैं। अगर कृषि क्षेत्र में भी ऐसी प्रणाली शुरु कर दी गई तो किसान अपनी ही जमीन में मजदूर बनाकर रह जाएगा। पंजाब की आर्थिकता और किसानी तबाह हो जाएगा। 

PunjabKesari

शिरोमणि अकाली दल पर बोलते हुए ढिल्लों ने कहा कि हरसिमरत बादल ने इन किसान विरोधी आर्डीनैंस पर हस्ताक्षर करके अपनी सहमति दी है, जबकि दूसरी ओर उसके पति सुखबीर बादल यह कह कर किसानों की हमदर्दी हासिल करने की कोशिश कर रहा हैं कि शिरोमणि अकाली दल इसको रोकने के लिए किसी भी कुर्बानी से पीछे नहीं हटेगा। ढिल्लों ने सुखबीर बादल को पूछा कि सुखबीर बस यह स्पष्ट कर दे कि उसने आर्डीनैंस का विरोध करने के लिए कौन सी कुर्बानी दी है? आपने काफी समय से लोगों को मूर्ख बना रखा है लेकिन अब तुम्हारी चालें काम नहीं आएंगी।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News