बठिंडा में ठंड ने 21 वर्ष का तोड़ा रिकार्ड , तापमान 0.5 डिग्री सैल्सियस

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 12:48 PM (IST)

बठिंडा: वर्ष 2020 के अंतिम दिन बठिंडा में न केवल इस वर्ष का सबसे ठंडा दिन रहा बल्कि इसने सबसे सर्द दिन का पिछले 21 सालों का रिकार्ड भी तोड़ दिया। गुरुवार को बठिंडा का न्यूनतम तापमान -0.5 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया जो पिछले 21 सालों में सबसे कम तापमान रहा। उक्त समय के दौरान कभी भी बङ्क्षठडा का तापमान माइनस में नहीं गया। 

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 31 दिसम्बर के दिन 2018 के दौरान न्यूनतम तापमान 2.6 , वर्ष 2011 में 2.2 तथा वर्ष 2009 में 2 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया था। गुरुवार सुबह पूरे क्षेत्र को गहरी धुंध का सामना करना पड़ा। ग्रामीण इलाकों के अलावा शहरी क्षेत्र में भी सुबह धुंध छाई रही जिस कारण सुबह निकलने वाले वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बाद में हल्की धूप भी खिली रही लेकिन सर्द हवाओं के कारण मौसम में ठंडक बनी रही। सुबह लोगों को आग जलाकर सेंकते हुए भी देखा गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक मौसम सर्द व खुशक बना रहेगा। कृषि विभाग के अनुसार उक्त धुंध व सर्दी फसलों विशेषकर गेहूं की फसल के लिए लाभदायक सिद्ध होगी व इसका गेहूं के उत्पादन पर अ‘छा असर पड़ेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News