सावधान! इन नामी कंपनियों के नकली प्रोडक्ट्स बिक रहे दुकानों में

4/18/2021 10:42:41 AM

डेराबस्सी(गुरप्रीत): चंद पैसों की लालच में नकली खाद्य पदार्थ बाजार में बेचकर लोगों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। यही नहीं अब नामी कंपनियों के ब्रांडेड प्रौडक्ट्स के नकली पदार्थ भी शहर की दुकानों में धड़ल्ले से बिक रहे हैं। ऐसी ही एक सूचना पर फूड सेफ्टी विभाग ने डेराबस्सी की कई दुकानों पर छापेमारी की। इस दौरान टीम ने एक दुकान से वेरका का नकली घी भी बरामद किया है। हालांकि इस संबंध में अधिकारी कुछ कहने को तैयार नहीं है।

जानकारी अनुसार दोपहर करीब 3 बजे फूड सेफ्टी विभाग की टीम की तरफ से मैन बाजार की 3 दुकानों पर छापा मारा। इस दौरान टीम की तरफ से दुकानों की बारीकी से छानबीन के दौरान एक दुकान से कुछ संदिग्ध घी के डिब्बे मिले हैं। जिनको टीम ने अपने कब्जे में ले लिया। 

दुकानदार ने विभाग को बताया कि सेल्जमैन देकर जाता था घी
इस संबंध में दुकानदार ने बताया कि विभाग के अधिकारियों को बताया कि उनको यह घी एक सेल्समैन देकर जाता है। जिससे दुकानदार ने फोन पर अधिकारियों की बात भी करवाई। इसके बाद में विभाग के अधिकारियों की तरफ से मामले की शिकायत पुलिस को दी गई है। देर शाम खबर लिखे जाने तक विभाग के अधिकारी कार्रवाई करवाने के लिए पुलिस स्टेशन में मौजूद थे। इस संबंधी टीम का नेतृत्व कर रहे फूड सेफ्टी ऑफिसर अनिल कुमार ने बताया कि अभी मामले की जांच की जा रही है। देसी घी बरामद होने बारे उन्होंने कहा कि जांच पूरी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। 

वैसे उन्होंने पुष्टि करते हुए कहा कि नकली घी समेत अन्य सामान बिकने की सूचना के बाद ही टीम ने डेराबस्सी मेन बाजार की कुछ दुकानों की जांच की है। बरामद हुए घी के नकली होने के बारे उन्होंने कहा कि लैब से रिपोर्ट आने के बाद ही सच्चाई सामने आएगी।


Content Writer

Sunita sarangal

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static