हीटर से बिस्तर को लगी आग, चलने-फिरने में लाचार बुजुर्ग की झुलस कर मौत

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 08:20 AM (IST)

होशियारपुर(अमरेन्द्र): थाना बुल्लोवाल के अधीन आते गांव मछरीवाल में वीरवार देर रात कमरे के अंदर बिजली के हीटर से निकली आग की ताव की वजह से बिस्तर में आग लगने से 75 वर्षीय बुजुर्ग महेन्द्र सिंह पुत्र भगत सिंह की मौत हो गई। 

हादसे की सूचना घर के लोगों को तत्काल ही लग गई लेकिन तब तक बुजुर्ग महेन्द्र सिंह आग की लपटों में बुरी तरह घिर जाने की वजह से दम तोड़ चुके थे। सूचना मिलते ही बुल्लोवाल पुलिस ने मौके पर पहुंच शव का पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेज दिया। शुक्रवार सायं पोस्टमार्टम के पश्चात पुलिस ने इस मामले में धारा 174 अधीन कार्रवाई कर शव परिजनों को सौंप दिया। 

सर्दी में आग से बरतें सावधानी 
गौरतलब है कि सर्दियों में लोग ठंड से बचने के लिए घर के अंदर ब्लोअर, हीटर या फिर अंगीठी जला लेते हैं। सोते वक्त कई बार इनकी वजह से बिस्तर में आग लग जाती है और किसी को पता भी नहीं चलता, जिसकी वजह से लोगों की जान चली जाती है। 

PunjabKesari

कमरे से धुआं निकलने पर पता चला लगी है आग
सिविल अस्पताल परिसर में मृतक महेन्द्र सिंह के बेटे नरदीप सिंह व बहु ने बताया कि शूगर के मरीज होने की वजह से महेन्द्र सिंह पिछले काफी समय से चलने-फिरने से लाचार थे। इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड के कारण हम लोग उनके बिस्तर के किनारे हीटर लगा दिए थे। उन्हें बता भी दिए थे कि सोने से पहले हीटर को बंद कर लें। रात करीब पौने 12 बजे के करीब भतीजा अरविन्द्रजीत सिंह ने आवाज लगाई कि कमरे से धुआं निकल रहा है।

जब हम लोग कमरे में पहुंचे तो देखा बिस्तर में लगी आग में महेन्द्र सिंह बुरी तरह झुलस रहे हैं। हम लोगों ने फौरन ही बड़ी मुश्किल से आग पर तो काबू कर लिया लेकिन तब तक महेन्द्र सिंह दम तोड़ चुके थे। नरदीप सिंह ने बताया कि आग की चपेट में आने से कमरे में पड़े तमाम सामान पूरी तरह से जलकर राख हो गए आग के कारण दीवार व छत का प्लास्टर भी टूटकर नीचे गिर चुका था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News