लोकसभा से पहले कई उम्मीदवार जा रहे ज्योतिषियों की शरण में, जान रहे भाग्य

punjabkesari.in Sunday, May 19, 2024 - 06:35 PM (IST)

पंजाब डेस्क: पंजाब में मतदान होने में दो हफ्ते बाकी हैं जो कि 1 जून को होने वाले हैं। राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों द्वारा ज्योतिषियों के पास चक्कर लगाए जा रहे हैं। उम्मीदवारों की मांगों की वजह से  ज्योतिषियों ने उनकी मांग ऐसी है कि कई ज्योतिषियों ने परामर्श सेवाएं प्रदान करना बंद कर दिया है। मतदाताओं का दिल जीतने के लिए उम्मीदवार, ज्योतिषियों द्वारा बताए गए नुस्खे जैसे कि सुबह की रस्में, जानवरों को खाना खिलाना और शुद्ध शाकाहारी भोजन खाना आदि का पालन कर रहे हैं।  टिकट आवंटन से लेकर नतीजों तक दिनचर्या ज्योतिषियों के अनुसार ही की जाती है।

लुधियाना के एक ज्योतिषी का कहना है कि उसे उसके ग्राहक के पास सुबह 4:45 बजे से पहले पहुंचना होता है। फिर सुबह 5 बजे यज्ञ किया जाता है। केवल ग्राहक का जीवनसाथी ही साथ जुड़ सकता है। हर मंगलवार, ज्योतिषी का ग्राहक एक बंदर को केले खिलाता है। और यह कार्य अगले सूर्य ग्रहण तक करना पड़ेगा। 

पटियाला में भी ज्योतिषी से एक महिला नेता सहित पांच राजनेताओं ने सलाह ली है। ज्योतिषी का कहना है कि चुनाव लड़ने वाले हर एक के अलग-अलग कर्म होते हैं। वह उन्हें कुछ अनुष्ठान बताता है, जिससे उन्हें मदद मिल सकती है। अनुष्ठान करना उन पर निर्भर करता है। वह अपने ग्राहकों के नाम उजागर नहीं करेगा। मलेरकोटला के एक ज्योतिषी ने कहा कि समस्या होने पर वह उसको  संपर्क करते हैं। उसने कहा कि काला जादू करने और वशीकरण करने के लिए उसे सिर्फ एक फोटो और उसकी मां का नाम चाहिए होता है।

एक पार्टी के नेता ने कहा कि, वह कभी अपने ज्योतिषी का नाम नहीं बताएगा और न ही ज्योतिषी उसका नाम बताएगा। वह उसकी उलझनों को सुलझाने के लिए हमेशा तैयार रहता है। कई उम्मीदवारों ने अपने ज्योतिषियों को वोटों की गिनती के दिन 4 जून को तड़के अपने घर पर उपस्थित रहने के लिए भी कहा है।

एक राजनेता का कहना है कि यह सब विश्वास के बात है। वह अपने रोज की धार्मिक क्रिया के बिना किसी को भी फोन नहीं करता न ही किसी से मिलता है, जो उसे 7 जून तक करना होगा। वह कुछ क्रियाएं और तोते समेत कुछ पक्षियों को खाने खिलाने के बाद ही निकलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Radhika Salwan

Related News