लोकसभा उम्मीदवारों से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थादार ने की खास अपील, न बजाए ढोल नगाड़ें....

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2024 - 01:17 PM (IST)

पंजाब डेस्क: देशभर में चुनाव के बाद अब उम्मीदवारों की नजरें नतीजों पर टिकी हैं। सभी प्रत्याशी अपनी जीत सुनिश्चित मानकर तैयारी कर रहे हैं।

इन सबको देखते हुए श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रघबीर सिंह ने उम्मीदवारों से अपील की है कि लोकसभा चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित होने हैं। इसके साथ ही जून के पहले सप्ताह को सिख समुदाय द्वारा शहीदी सप्ताह के नाम से भी मनाया जाता है, क्योंकि 1984 के जून महीने में श्री अकाल तख्त साहिब और श्री हरमंदिर साहिब पर भारतीय हकुमत द्वारा टैंकों और बंदूकों से हमला किया गया था, जिस दौरान गुरु घर में दर्शन करने आए हजारों निर्दोष सिंह-सिंघनियां शहीद हो गईं, जिनकी याद में दुनिया भर में रहने वाले सिख श्रद्धाजलि अर्पित करते हैं और जून के इस पहले सप्ताह को एक दुखद याद के रूप में मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि जून 84 के इस घल्लूघारे को श्री अकाल तख्त साहिब से तीसरे घल्लूघारे का नाम दिया गया है, इसलिए अनुरोध है कि 4 जून को लोकसभा चुनाव में विजयी होने वाले उम्मीदवार शहीदी सप्ताह के दौरान इन दिनों के प्रति सिखों की भावनाओं को देखते हुए नतीजों के बाद ढोल बजाकर या स्पीकर लगाकर खुशियां न मनाएं। इसके बजाय, गुरु घर में आकर शुक्राना करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News