कृषि अध्यादेशों को लेकर बादल दंपत्ति पर रहेगी पंजाब की नजर: भगवंत मान

punjabkesari.in Sunday, Sep 13, 2020 - 09:08 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में शामिल शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कृषि अध्यादेशों को लेकर असमंजस की हालत में होने का आरोप लगाते हुए आज कहा संसद के मानसून सत्र में जब अध्यादेेश पेश किए जाएंगे, सुखबीर सिंह बादल और हरसिमरत कौर बादल पर पंजाब की नजर रहेगी। मान ने यहां जारी बयान में कहा कि कृषि अध्यादेशों के मुद्दे पर शिअद की कोर कमेटी की कल (शनिवार को) हुई बैठक ने उजागर कर दिया है कि अब तक केंद्रीय कृषि अध्यादेशों की सीधी वकालत करते आ रहे बादल परिवार को जमीनी हकीकत ने बुरी तरह बेचैन कर दिया है। 

मान ने कहा कि यदि बादल दंपत्ति संसद में अध्यादेश के विरोध में जाता है तो बीबी बादल के केंद्र में मंत्री पद पर तलवार लटक सकती है। ऐसे में देखना होगा कि बादल परिवार क्या स्टैंड लेता है। मान ने कहा कि पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में यह तथ्य भी उजागर हुआ है ‘कुर्सी बनाम किसानी' में से एक चुनने की कशमकश में उलझे शिअद के अन्य नेताओं की बेचैनी खुल कर बाहर आ गई है, जो सावर्जनिक तौर पर मान चुके हैं कि कृषि अध्यादेश पंजाब के हितों के खिलाफ है। 

ऐसी स्थिति में शिअद के बहुत से नेता एक तरफ अपने आका (सुखबीर सिंह बादल) की परिवार परस्ती के समक्ष बेबस हैं, दूसरी तरफ तेजी से खिसकती जा रही बची-खुची राजनीतिक जमीन को देखकर परेशान हैं। मान ने पंजाब से लोकसभा व राज्यसभा के सभी सदस्यों से मानसून सत्र में कृषि अध्यादेशों का एक सुर में विरोध करने और इसके खिलाफ वोट देने की अपील की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News