भगवंत मान और केजरीवाल ने 80 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को किए समर्पित

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 09:53 AM (IST)

लुधियाना (सहगल): पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने तंदुरुस्त, प्रगतिशील और खुशहाल राज्य का सृजन करने की तरफ एक और कदम बढ़ाते हुए शुक्रवार को 80 और आम आदमी क्लीनिक लोगों को समॢपत किए, जिससे राज्य में चल रहे ऐसे क्लीनिकों की संख्या अब 580 हो गई है।

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि इससे अब राज्य में लोगों को मुफ्त सेहत सेवाएं मुहैया करने के लिए लगभग 580 आम आदमी क्लीनिक काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये 580 क्लीनिक 3 पड़ावों में राज्य के लोगों की सेवा में शामिल किए गए हैं।मुख्यमंत्री ने कहा कि अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे के साथ लैस ये क्लीनिक लोगों को विश्व स्तरीय इलाज और जांच सहूलियतें मुफ्त प्रदान कर रहे हैं। अब तक राज्यभर के 25.63 लाख मरीज इन आम आदमी क्लीनिकों से लाभ उठा चुके हैं। इन क्लीनिकों पर कुल 41 किस्म के डायग्नॉस्टिक टैस्ट मुफ्त किए जा रहे हैं और 30 अप्रैल तक कुल 1.78 लाख मरीजों ने इन क्लीनिकों से टैस्ट करवाए हैं। 

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह पर व्यंग्य कसते हुए मुख्यमंत्री मान ने कहा कि राज्य के लोग हमारे तथाकथित तजुर्बेकार राजनीतिज्ञों से तंग आ चुके हैं। इन नेताओं ने अपने आलीशान आरामगाहों की ऊंची दीवारों के पर्दों के पीछे खुद को कैद कर लिया है, जिस कारण लोग इनसे  किनारा  करने  लगे  हैं।  इन नेताओं ने आम आदमी को हमेशा ठगा और लताड़ा है जिस कारण लोगों ने इनको नकार दिया है।मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्ट नेता मानसिक रोगी होते हैं। इसी कारण ऐसे नेताओं को जेल भेजा जा रहा है। इन नेताओं ने राज्य की दौलत को बेरहमी के साथ लूटा है, जिसके लिए इनको बख्शा नहीं जा सकता। भगवंत मान ने कहा कि भ्रष्ट नेताओं से  लोगों  की  लूट  का  एक-एक  पैसा वसूला जाएगा और उनको जेलों में डाला जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News