माफी गलतियों की होती है जानबूझ कर किए पापों की नहीं: भगवंत मान

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 07:04 PM (IST)

चंडीगढ़ः आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के नेता एवं सांसद भगवंत मान ने कहा है कि बादल परिवार तथा अकाली दल के नेता दरबार साहिब जा कर की गई भूलों के लिए माफी मांगने का सियासी नाटक कर रहे हैं। मान ने आज यहां जारी बयान में कहा कि श्री गुरू साहिब सबकी भूल माफ करते हैं लेकिन बादलों के जानबूझ कर किए गए पापों की माफी हरगिज नहीं हो सकती। बादलों ने अपने सियासी जीवन और खास कर पिछले दस वर्षों के राज में लोगों को लूटा और पीटा है और अब राज्य में अपनी जमीन खिसकती देख ड्रामे कर रहे हैं। 

उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि बादल परिवार लोगों को बताए कि वो कौन-कौन सी भूलों की माफी मांग रहे हैं। क्या वो श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी, किसानों की आत्महत्या, राज्य के संसाधनों पर कब्जा आदि गुनाहों के लिए जिम्मेदार मानते हैं। मान ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और अकाली दल प्रधान सुखबीर सिंह बादल शातिर राजनेता हैं। इन्होंने हमेशा लोगों का ध्यान भटकाने के लिए धर्म का सहारा लिया। उनकी करतूतों से पंजाब का बच्चा-बच्चा अवगत है और अब वे लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि बादलों की झूठी माफी के ड्रामे से बहबलकलां में शहीद हुए दो युवक, नशे से मरे नौजवान और कर्जे के चलते आत्महत्या कर चुके किसान वापस नहीं आ सकते। अच्छा यही होगा कि वे अब राजनीति छोड़ घर बैठ जाएं। आप नेता ने कहा कि इतना नुकसान तो आक्रांता अहमद शाह अब्दाली नहीं कर सका जितना बादलों ने राज्य के स्रोतों, बसों, ढाबों आदि पर कब्जा करके किया। सुखबीर सिंह बादल बताएं कि वो अमृतसर रेल हादसे के दौरान मारे गए लोगों को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे लेकिन उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान मारे गए कितने लोगों को मुआवजे दिए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News