भगवंत मान ने प्रकाश सिंह बादल पर कसा तंज, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Feb 07, 2022 - 08:48 PM (IST)

मुक्तसर (ब्यूरो): आम आदमी पार्टी (आप) पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान ने आज प्रकाश सिंह बादल के गढ़ लंबी में अकाली दल और बादल परिवार पर तीखा हमला बोला। मान ने कहा कि पंजाब में अब माहौल बदल गया है। इस बार बादल परिवार की राजनीति का अंत होने जा रहा है। सत्ता के लालच में वरिष्ठ बादल सेवा की उम्र में जनता से एक और अवसर की मांग कर रहे हैं। 94 साल की उम्र में लोग भगवान का नाम लेते हैं और घर के नन्हे-मुन्नों के साथ हंस-हंस कर खेलते हैं। परन्तु सत्ता और परिवार के मोह में भगवान का नाम लेने की बजाय बादल बुढ़ापे में चुनाव लड़ रहे हैं। मान ने प्रसिद्ध कवि सुरजीत पातर की पंक्तियों के माध्यम से प्रकाश सिंह बादल पर कटाक्ष किया और कहा,  "पिप्पल के पत्तियां कायदी खड़-खड़ लाई ए, पतझड़ गई, रुत नवियां दी आई है।" यह समय पंजाब के युवाओं का है, यह पंजाब की नई पीढ़ी का है।

युवा अब पंजाब का भविष्य तय करेंगे लेकिन बड़े बादल नए लोगों को मौका देने की बजाय पिछले 3 चुनावों से आखिरी बार बोल कर चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि बादल परिवार ने सत्ता में रहते हुए 'आप' उम्मीदवार गुरमीत सिंह खुदिया के परिवार पर बहुत अत्याचार किया लेकिन खुदिया परिवार ने लोगों को कभी नहीं छोड़ा। हमेशा जनता के साथ खड़े रहें। इस बार लंबी के लोग बादल परिवार को अपने सभी अत्याचारों का पाठ पढ़ाएंगे। सोमवार को भगवंत मान ने लंबी, गिद्दड़बाहा और मलोट विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न निर्वाचन क्षेत्रों में 'आप' उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार किया। उन्होंने लोगों से लंबी प्रत्याशी गुरमीत सिंह खुदिया, गिद्दड़बाहा प्रत्याशी प्रीतपाल शर्मा और मलौत प्रत्याशी डॉ. बलजीत कौर का समर्थन करने की अपील की। 

चुनाव प्रचार के दौरान मान ने विभिन्न जगहों पर लोगों को संबोधित किया। मान को लेकर लोगों में खासा उत्साह था। मान को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग घरों से बाहर निकल आए। लोगों ने मान को फूल-मालाओं की वर्षा कर उनका अभिनंदन किया और उनकी जीत की कामना की। उम्मीदवारों के अलावा कई राज्य स्तरीय और पार्टी के स्थानीय नेता भी थे। बादल और कांग्रेस की आलोचना करते हुए मान ने कहा कि दोनों पार्टियों ने पंजाब के युवाओं के साथ विश्वासघात किया है और उनकी जिंदगी से खिलवाड़ किया है। पंजाब के युवा पिछले एक दशक से रोजगार के लिए सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं। लाखों युवा सरकारी रोजगार की उम्र तक पहुंच चुके हैं लेकिन न तो बादल, न भाजपा और न ही कांग्रेस सरकार ने युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई ठोस कदम उठाया है। 

कांग्रेस सरकार ने पंजाब के युवाओं को 5 साल तक घर-घर जाकर सेवा देने का वादा कर पुलिस की डंडों का इस्तेमाल किया और फर्जी रोजगार मेले लगाकर युवाओं को बेवकूफ बनाया। मान ने वादा किया कि वह पंजाब के युवाओं की समस्याओं का समाधान करेंगे। बेरोजगार युवाओं को नौकरी के अच्छे अवसर प्रदान करें और अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए सरकारी सहायता प्रदान करें। हमारा उद्देश्य न केवल बेरोजगारों को रोजगार देना है, बल्कि उन्हें नियोक्ता बनाना भी है। हम युवाओं को विदेश जाने से रोकेंगे और उन्हें पंजाब में ही पर्याप्त अवसर और संसाधन मुहैया कराएंगे। मान ने लोगों से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील करते हुए कहा कि इस बार पंजाब की किस्मत सभी को मिलकर बदलनी चाहिए। बच्चों और पंजाब के सुरक्षित भविष्य के लिए इस बार झाड़ू का बटन दबा कर आम आदमी पार्टी की सरकार बने।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News