SGPC चुनाव को लेकर Akali Dal के बागी गुट ने घोषित किया उम्मीदवार

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 05:08 PM (IST)

पंजाब डेस्क : शिरोमणि अकाली दल के बागी गुट ने आज जालंधर में अहम बैठक की है। इस दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) चुनाव समेत कई अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। बागी गुट ने SGPC अध्यक्ष पद के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है। जानकारी के मुताबिक, बागी गुट ने बीबी जागीर कौर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। बैठक में प्रेम सिंह चंदूमाजरा, गुरप्रताप सिंह वडाला, बीबी जागीर कौर समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

इस मौके पर गुरप्रताप सिंह वडाला ने कहा कि आज अकाली दल सुधार आंदोलन की बैठक हुई, जिसमें कई अहम फैसले लिए गए। बैठक का मुख्य उद्देश्य श्री अकाल तख्त साहिब में चल रहे विवाद पर चर्चा करना था। कई झूठे आरोप लगाए गए, इतनी मजबूरी थी कि ज्ञानी हरप्रीत सिंह को इस्तीफा देना पड़ा लेकिन जब वह संगठन साथ खड़े हुए तो इस्तीफा नहीं दिया गया।

वडाला ने कहा कि विरसा सिंह वल्टोहा पहले भी कई बातें कह चुके हैं। कुछ दिनों में इसके पीछे कौन था यह भी सामने आ जाएगा। किसी को भी श्री अकाल तख्त साहिब को नुकसान पहुंचाने का अधिकार नहीं है और सभी निर्णय औचित्य के आधार पर लिए जाएंगे। वल्टोहा के मुताबिक परंपरा को बदला नहीं जा सकता।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News