Punjab : रिश्वत लेने के आरोप में सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ Vigilance का Action

punjabkesari.in Friday, Aug 02, 2024 - 07:34 PM (IST)

बठिंडा (विजय वर्मा) : पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार विरुद्ध चलाई जा रहे अभियान के अंतर्गत पुलिस थाना बोहा, ज़िला मानसा में तैनात पुलिस सब- इंस्पैक्टर (एस.आई.) गुरतेज सिंह को रिश्वत मांगने और 5000 रुपए रिश्वत लेने पर केस दर्ज किया है। 

इस संबंधी जानकारी देते विजीलैंस ब्यूरो के वक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस कर्मचारी विरुद्ध, मानसा ज़िले के गाँव शेरखां वाला के निवासी परविन्दर सिंह ने भ्रष्टाचार विरोधी एक्शन लाईन में दर्ज करवाई शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज किया है।  वक्ता ने बताया कि शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि उसके रिश्तेदारों खिलाफ थाना बोहा में केस दर्ज है और उक्त सब इंस्पेक्टर ने दोषी का पुलिस रिमांड न लेने के बदले 40,000 रुपए रिश्वत की माँग कर रहा था। शिकायतकर्ता के बार- बार कहने पर पुलिस कर्मचारी 20,000 रुपए रिश्वत लेने के लिए राज़ी हो गया और उक्त पुलिस कर्मी ने 5,000 रुपए पहली किश्त के तौर पर प्राप्त किए। शिकायतकर्ता ने रिश्वत की माँग करने और लेने संबंधी पुलिस कर्मी के साथ हुई सारी बातचीत रिकार्ड कर ली थी। 

यह भी पढ़ें- Breaking : राजनीति से दूरी बनाए बैठे नवजोत सिद्धू को लेकर चौंकाने वाली खबर

वक्ता ने आगे बताया कि पड़ताल दौरान उक्त शिकायत में लगाए गए आरोप सही पाए गए हैं और इसी जाँच के आधार पर उक्त सब- इंस्पेक्टर खिलाफ थाना बठिंडा रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है।

यह भी पढ़ें- Breaking : पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु रिमांड पर


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News