Big Breaking: खत्म हुआ किसानों का धरना, खुलेगा National Highway, आई बड़ी खबर

punjabkesari.in Friday, Nov 24, 2023 - 03:45 PM (IST)

पंजाब डेस्कः अपनी लंबित मांगों व गन्ने के एम.एस.पी. को बढ़ाने की मांग को लेकर 4 दिनों से धरने पर बैठे किसानों ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि आज रात तक जालंधर नेशनल हाईवे पर लगा धरना खत्म कर दिया जाएगा। 

PunjabKesari

दरअसल, आज मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ मीटिंग के बाद दोआबा किसान कमेटी के प्रधान जंगबीर सिंह चौहान ने कहा कि उन्होंने हमारी सारी मांगे मान ली है। साथ ही गन्ने के रेट बढ़ाने का आश्वासन दिया है, जिसके तहत रात तक नेशनल हाईवे से धरना उठा दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने किसानों के साथ मीटिंग के बाद मीडिया से रू-ब-रू होते हुए कहा कि मीटिंग बहुत अच्छे माहौल में हुई। किसानों से बातचीत हो गई है और रेलवे ट्रेक भी खाली कर दिए गए है। इसके अलावा नेशनल हाईवे भी जल्द किसानों द्वारा खाली कर दिए जाएंगे। पंजाब को देश में सबसे ज्यादा गन्ने का रेट मिलेगा,  सारे मसले मेरे ध्यान में हैं। आने वाले दिनों में गन्ना काश्तकारों को खुशखबरी दी जाएगी। हालांकि जालंधर नेशनल हाईवे पर धरना अभी भी जारी है। यहां बैठे किसानो का कहना है कि अभी किसी भी तरह का कोई भी संदेश नहीं आया है।

punjab farmers protests 6 trains cancelled

बता दें कि हाईवे पर लगे हुए धरने के कारण लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि ट्रैफिक पुलिस ने अलग रास्ते निकाल कर ट्रैफिक को डायवर्ट किया हुआ था लेकिन इसके बावजूद बहुत दूर तक लोग जाम में पूरा दिन फंसे रहते है। मरीज को लेकर जा रही एक एम्बुलैंस भी 1 घंटे से अधिक समय तक जाम में अपनी जगह से इधर-उधर नहीं हो सकी। वहीं गुरुवार दोपहर को 12 बजे किसान रेल ट्रैक पर बैठ गए थे, जिसके बाद कोई भी ट्रेन वहां से नहीं निकल सकी। कटिहार एक्सप्रैस ट्रेन पीछे से आकर चहेड़ू के पास खड़ी रही और उसमें सवार यात्रियों को बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा। कुछ बुजुर्ग यात्री ट्रेन में ही सोए हुए थे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News