अकाली-बसपा गठबंधन दौरान बड़ी ख़बर, इन 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 01:12 PM (IST)

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल बादल और बहुजन समाज पार्टी पंजाब की आगामी विधानसभा चुनाव मिल कर लड़ेंगे। दोनों गुटों के बीच सहमति पहले ही बन गई थी लेकिन गठबंधन की औपचारिक घोषणा आज अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल और बसपा के सीनियर नेता सतीश मिश्रा की तरफ से चंडीगढ़ स्थित अकाली दल के दफ़्तर में कर दी गई है। 

इस दौरान सुखबीर बादल ने ऐलान किया कि शिरोमणि अकाली दल पंजाब की 97 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगा जबकि बसपा पंजाब की 20 सीटों पर चुनाव मैदान में उतरेगी। दोनों पार्टियों के बीच सीटों के बंटवारे हो गए है और इस समझौते अधीन बसपा दोआबे की 8, मालवे की 7 और माझे की 5 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी। बहुजन समाज पार्टी श्री करतारपर साहिब जालंधर, जालंधर वेस्ट, जालंधर नॉर्थ, फगवाड़ा, कपूरथला, होशियारपुर शहरी, टांडा, दसूहा, चमकौर साहिब, बस्सी पठाना सीट, महल कलां, नवांशहर, लुधियाना नॉर्थ, पठानकोट शहरी, सुज़ानपुर, भोआ सीट, मोहाली, अमृतसर नॉर्थ, अमृतसर सैंट्रल और पायल सीट पर चुनाव मैदान में उतरेगी।

इस दौरान बादल ने कहा कि अकाली दल और बसपा करीब 25 सालों के बाद एक -दूसरे के नज़दीक आ रहे हैं। इससे पहले साल 1996 में दोनों पार्टियों ने संसदीय चुनाव इकट्ठे लड़े थे और इन चुनावों में अकाली -बसपा गठबंधन ने ऐतिहासिक जीत हासिल करते हुए 13 में से 12 सीटों पर जीत हासिल की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News