बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, विभाग जल्द कर सकता है बड़ी घोषणा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 06, 2021 - 02:55 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी द्वारा जब से 2 किलोवाट तक के सभी डोमेस्टिक कनेक्शन का बकाया बिजली बिल माफ करने की घोषणा की गई है। उसके बाद से कांग्रेस पर 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान सस्ती बिजली देने संबंधी किया गया वायदा पूरा करने का दबाव बढ़ रहा है। 

हालांकि इसके लिए नवजोत सिद्धू द्वारा पहले ही पावर परचेज एग्रीमेंट रद्द करने की मांग की जा रही है। उस पर अमल करने में समय लग सकता है जिसके मद्देनजर सरकार द्वारा बिजली के रेट में केटेगरी वाईस कटौती करने की योजना बनाई गई है। इसकी पुष्टि करते हुए विधायक संजय तलवार ने बताया कि मुख्यमंत्री व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल द्वारा इस मुद्दे पर चर्चा की गई है। संबंधित विभाग द्वारा होमवर्क किया जा रहा है जिसके चलते जल्द घोषणा हो सकती है।

रेत को लेकर अब तक हालात में कोई बदलाव नहीं
कांग्रेस द्वारा पिछले विधानसभा चुनाव में अकाली दल के खिलाफ रेत माफिया का मुद्दा उठाया था। कांग्रेस की सरकार बनने से लेकर अब तक हालात में कोई बदलाव नहीं आया है जिसे लेकर सिद्धू लंबे समय से आवाज उठा रहे हैं। चन्नी ने मुख्यमंत्री बनने के तुरंत बाद रेत माफिया खत्म करने का दावा किया था जिसके लिए लोगों को अपने खेत से रेत निकालने की छूट देने का घोषणा की गई थी। हालांकि इस संबंधी कोई विभागीय संबंधित आदेश अब तक जारी नहीं हुआ है लेकिन पहले से मंजूर खदानों से निकलने वाली रेत के लिए आने वाले दिनों में अधिकतम रेट फिक्स किया जा सकता है जिसके लिए सरकारी मॉनीटरिंग सिस्टम बनाया जाएगा

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Recommended News

Related News