Big News: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने रिमांड दौरान पुलिस के आगे किया कबूलनामा

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 11:59 AM (IST)

चंडीगढ़ः सिद्धू मूसेवाला हत्या मामले में लॉरेंस बिश्नोई से गहराई से पूछताछ की जा रही है जिसके चलते गत दिन लॉरेंस बिश्नोई को अमृतसर अदालत में पेश किया गया था। अदालत में लॉरेंस बिश्नोई का 8 दिन का रिमांड हासिल हुआ। इसके बाद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को खरड़ शिफ्ट कर दिया गया था। सूत्रों के अनुसार लॉरेंस बिश्नोई से लगातार पूछताछ की गई जिसके चलते गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने व्यापारियों व बिजनेमैनों से रंगदारी लेने की बात कबूली। उसने यह कबूलनामा किया है कि वह जेल में बैठे बड़े व्यापारियों, कारोबारियों व बिजनेसमैनों से रंगदारी वसूलता था। 

इस दौरान गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कहा कि पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के कई कारोबारियों से रंगदारी मांगी जाती है। उसने कहा कि 5 वर्षों में लगभग 25 कारोबारियों से 4 करोड़ रुपए वसूले जा चुके हैं। उसने कबूला की ऐसे रंगदारी वसूलने के बाद  इस नाजायज धंधे को चलाया जाता है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से इस दौरान कंधोवालिया कत्ल केस में भी पूछताछ की जा रही है, सवाल-जवाब किए जा रहे हैं। 

सूत्रों के अनुसार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के लिए सतवीर नाम का शख्स गुर्गे के तौर पर काम करता था। इस सतवीर नाम का शख्स के जरिए ही नैकसस चलाया जाता था। सबसे पहले बिजनेसमैन, व्यापारियों की डिटेल निकाली जाती थी, रेकी की जाती थी, उसके बाद उसे फोन पर धमकाया जाता था। कारोबारियों को डराने के बाद उनसे पैसे वसूले जाते थे जिसे सतवीर नाम का शख्स गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को प्रोवाइड करता था। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ को भी काफी पैसे भेजे जाते थे। जानकारी अनुसार लॉरेंस बिश्नोई ने कबूला है कि चंडीगढ़ के शराब कारोबारी से भी 30 लाख की रंगदारी ली थी। 

आपको बता दें कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में तिहाड़ जेल से पंजाब लाए गए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को देर रात अमृतसर लाया गया। मंगलवार सुबह  भारी  सुरक्षा के बीच लॉरेंस को अमृतसर अदालत पेश किया गया। अदालत ने लारैंस को 6 जुलाई तक 8 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है। लॉरेंस की पेशी से पहले पूरे इलाके को सील कर दिया गया था और सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। इसके बाद सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए 24 घंटों में ही लॉरेंस बिश्नोई को अमृतसर से खरड़ शिफ्ट कर दिया था जहां लगातार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से सवाल-जवाब किए जा रहे हैं। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News