बड़ी खबर: पंजाब के सभी अस्पतालों में OPD सेवाएं बंद, जारी हुए निर्देश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 07:58 PM (IST)

चण्डीगढ़ : पंजाब में कोरोना वायरस के आतंक दिनोंदिन विकराल होता जा रहा है। इसके चिंताजनक होते जा रहे स्तर को थामने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ कदम उठाया है। प्रशासन ने राज्य में मौजूद सभी अस्पतालों व मेडिकल कालेजों को तत्काल प्रभाव से ओपीडी सेवाओं को बंद करने के निर्देश दिए है। हालांकि सभी अस्पतालों को अपनी इमरजेंसी सेवा चालू रखने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: पंजाब में गरीब कोविड मरीजों को कैप्टन का तोहफा, निशुल्क मिलेगी यह सुविधा

PunjabKesari

पंजाब के चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री ओ.पी सोनी ने अधिकारियों के साथ हुई मीटिंग के बाद बताया कि पंजाब में कोविड के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए प्रशासन ने राज्यभर के सभी अस्पतालों को अपनी ओपीडी सेवाएं बंद करने के आदेश दिए ताकि कोविड मरीजों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए अस्पतालों के बेड केवल कोरोना के मरोजों को दिए जा सके। उन्होंने कहा कि अस्पतालों को मरीजों के इलाज में इस्तेमाल होने वाले संसाधन व ऑक्सीजन के सप्लाई में बाधा आने पर तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

यह भी पढ़ें: Students को कोरोना से बचाने के लिए शिक्षा विभाग ने शुरु की जागरूकता मुहिम

मंत्री जी ने पंजाब सरकार के कोविड मरीजों को बेहतर सुविधाएं देने की वचनबद्धता का हवाला देते हुए कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार अस्पतालों में मौजूदा बेडों की संख्या को बढ़ाने पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए नए प्लांटों के गठन व उनके उपयोग पर नजर रखने के लिए ऑडिट करने के भी निर्देश दिए है।
 

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prince

Recommended News

Related News