Punjab में बड़े Racket का पर्दाफाश, सरकारी कर्मचारियों से मिलकर करता था ये काम

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2024 - 03:35 PM (IST)

जालंधर : पुलिस कमिश्नर श्री स्वपन शर्मा के नेतृत्व में जालंधर कमिश्नरेट पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने बड़ी तादाद में फर्जी लाइसेंस और रजिस्ट्रेसन सर्टीफिकेट जब्त करके फर्जी दस्तावेज बनाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। 

यह भी पढ़ें : छोटे Sidhu के आने की खुशी के बीच सियासत में Entry को लेकर बोले बलकौर सिंह

खुलासा करते हुए पुलिस कमिश्नर ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि एक गिरोह फर्जी ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन सर्टीफिकेट बनाने में शामिल था। उन्होंने कहा कि यह भी पता चला है कि आरटीए और ट्रांसपोर्ट कार्यालय के कर्मचारियों की मदद से एक व्यक्ति यह रैकेट चला रहा था। स्वपन शर्मा ने बताया कि इसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 

PunjabKesari

पुलिस कमिश्नर ने आगे बताया कि जांच के आधार पर पुलिस ने अरविंद कुमार नाम के एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके कब्जे से एक लैपटॉप, 2 प्रिंटर, स्टांप पेपर, बीमा सर्टीफिकेट और आवेदन पत्र सहित कई दस्तावेज बरामद किए हैं। इसके साथ ही 159 वाहनों बीमा सर्टीफिकेट (बिना क्यूआर कोड), 222 वाहन सर्टीफिकेट (क्यूआर कोड के साथ), 57 आरसी की ट्रांसफर फाइलें, 35 रजिस्ट्रेश सर्टीफिकेट और  दस्तावेजों सहित 180 आवेदन पत्र बरामद किए गए हैं। 

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान अरविंद कुमार उर्फ ​​बिंदु पुत्र किशोरी लाल निवासी मकान नंबर-15 उपकार नगर जालंधर के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस स्टेशन डिवीजन नंबर 8 जालंधर में एफआईआर नंबर 45 दिनांक 03-03-2024 धा,आ 420, 465, 467, 468, 471, 120बी आईपीसी दर्ज की गई है। आरोपी के खिलाफ पहले से ही एक एफआईआर लंबित है। मामले के बारे में अधिक जानकारी बाद में सांझा की जाएगी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Recommended News

Related News