Big success : STF ने 3 नशा तस्करों को किया काबू, अंतर्राष्ट्रीय मूल्य की हेरोइन बरामद

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 07:33 PM (IST)

लुधियाना  (गौतम) : स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम ने नशा तस्करों के खिलाफ चलाई गई मुहिम के चलते अलग-अलग स्थानों से शुक्रवार को 3 नशा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से 5 किलो 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद की गई हेरोइन का अर्तराष्ट्रीय मूल्य करीब 28 करोड़ रुपए आंका जा रहा है। आरोपियों के खिलाफ थाना मोहाली में अलग-अलग नशा तस्करी करने के आरोप में मामलें दर्ज किए गए है। आरोपियों को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है ताकि उनके नेटवर्क को लेकर खंगाला जा सके। आरोपियों की आपराधिक पृष्ठ भूमि को भी खंगाला जा रहा है और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को लेकर भी जांच की जा रही है।

जमैटो के बैग में करता था सप्लाई :
इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि टीम को सूचना मिली थी कि मानकवाल के जी.एस.बी. फ्लैट्स में रहने वाला आशु अरोड़ा (30) पिछले काफी समय से हरोइन सप्लाई का काम करता है। वह मोटरसाइकिल पर जमैटो वाला लाल रंग का बैग लेकर उसमें हेरोइन रखता है। सूचना के आधार पर टीम ने उसके घर के निकट नाकाबंदी की हुई थी, आरोपी जैसे हेरोइन सप्लाई करने के लिए निकला तो टीम ने आरोपी को काबू कर उसके बैग की तलाशी ली तो उसमें से 2 किलो 40 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह घुमार मंडी में कपड़ों के शोरूम पर सेल्जमैन का काम करता है। आरोपी खुद भी नशे का आदी है और ग्राहकों को भी स्प्लाई करता है। वह दिल्ली से हेरोइन लाकर लुधियाना के विभिन्न हिस्सों में मंहगे भाव पर बेचता है। 

फिरोजपुर से बस में आकर करता था सप्लाई:
इंस्पेक्टर हरबंस सिंह ने बताया कि इसी तरह से टीम को सूचना मिली थी कि फिरोजपुर के गांव लक्खो के का रहने वाला जसविंदर सिंह (24), बार्डर एरिया से हेरोइन लाकर लुधियाना व अन्य स्थानों पर सप्लाई करता है । शुक्रवार को भी बस से हेरोइन की सप्लाई करने के लिए आ रहा है। सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए टीम ने आरोपी को गांव लोहारा रेरू साहिब रोड़ पर पार्क के निकट काबू पर लिया। मौके पर आरोपी के सामान की तलाशी ली गई तो आरोपी के पिट्ठू बैग से 2 किलो  650 ग्राम हेरोइन, एक कंडा, प्लास्टिक के लिफाफे बरामद किए गए है। शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह कोई काम काज नहीं करता, सिर्फ नशा तस्करी ही करता है। वह बार्डर एरिया में रहने वाले किसी व्यक्ति से हेरोइन लेकर आता है और अलग-अलग स्थानों पर जाकर सप्लाई करता है। 

कपड़ों की दुकान पर सेल्जमैनी की आड़ में करता था तस्करी: 
इसी तरह से टीम ने चंदर नगर के रहने वाले सचिन शर्मा को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 810 ग्राम हेरोइन बरामद की है। आरोपी को टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर उस समय गिरफ्तार किया जब आरोपी नशा सप्लाई करने के लिए निकला था। शुरूआती पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि उसके खिलाफ पहले भी 5 किलो चरस का मामला दर्ज है। आरोपी चौड़ा बाजार में किसी दुकान पर सेल्जमैन का काम करता है और खुद भी नशा करता है। नशे क पूर्ति के लिए वह अमृतसर के बार्डर एरिया से नशा लेकर आता है और मंहगे भाव पर बेच कर अपना नशा पूरा करता है। आरोपी सप्लाई लेने के लिए भी खुद ही जाता है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News

Recommended News