जालंधर के वडाला चौक में हुए मर्डर मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा

punjabkesari.in Tuesday, May 28, 2024 - 11:43 AM (IST)

जालंधर : वडाला चौक पर इंटरनैशनल ड्रग रैकेट के कोरियर ब्वॉय गोपा को गोली मारने वाला शूटर यू.एस.ए. बैठे गैंगस्टर एवं हैरोइन का धंधा करने वाला सोनू खत्री गैंग का शार्प शूटर निकला है। सोनू खत्री करीब एक साल से यू.एस.ए. में रह कर सुपारी किलिंग में एक्टिव है। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि ड्रग रैकेट से जुड़े लोगों ने गोपा को मरवाने के लिए सीधे तौर पर सोनू खत्री से सम्पर्क किया था या फिर सीधे तौर पर ही उन्होंने शूटर बलजीत बीता के साथ सम्पर्क साधा था।

5 दिन के रिमांड पर लिए बलजीत बीता ने अभी यह क्लीयर नहीं किया है कि उसे इस सुपारी किलिंग में कोई एडवांस आया है या नहीं। हालांकि उसने यह जरूर माना है कि गोपा को शूट करने के लिए जो पिस्टल उससे बरामद हुई है, वह उसे नवांशहर में दी गई थी।

पुलिस सूत्रों की मानें तो सारी डील सोनू खत्री के माध्यम से हुई। सोनू खत्री को सुपारी किलिंग की ऑफर ड्रग रैकेट से जुड़े लोगों ने दी ताकि गोपा के पकड़े जाने के बाद उनका नाम सामने न आ जाए। सुपारी लेने के बाद सोनू खत्री ने अपने ही शहर नवांशहर के रहने वाले खुद के गैंग के शार्प शूटर बलजीत बीता से यह काम करवाया और इंटरनैट कॉलिंग के जरिए सारी डील करने के बाद रेकी के बाद हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया।

बलजीत ने यह भी माना है कि जो व्यक्ति बाइक के पीछे बैठाकर उसे भगा ले गया था, वह ड्रग रैकेट से जु़ड़ा था ताकि उन्हें कन्फर्म हो सके कि गोपा को मारने का काम हो गया है। पुलिस ने बाइक चालक और पिस्टल देने वाले आरोपियों की भी पहचान कर ली है जिनकी तलाश में सी.आई.ए. स्टाफ की टीमें अलग-अलग स्थानों पर रेड कर रही हैं। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि चर्चा है कि पुलिस ने बाइक चालक को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन अभी तक इसकी कोई पुष्टि नहीं की जा रही। नंगल शामा में भी मां-बेटी की हत्या के पीछे सोनू खत्री का ही नाम आया था जिसने यू.एस.ए. बैठे महिला के पति से सुपारी लेकर उसकी पत्नी और सास की हत्या करवा दी थी।

बता दें कि 12 मई की दोपहर वडाला चौक पर गुरप्रीत सिंह गोपा निवासी सराय अमानत खां की बस से उतरते ही गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। गोली मारने वाला उसी बस से उतरा था जिसमें गोपा सवार था। पुलिस ने शूटर को पकड़ने के लिए लगातार दिन-रात एक करके उसे नवांशहर से गिरफ्तार कर लिया था। दरअसल गुरप्रीत सिंह गोपा जालंधर कमिश्नरेट पुलिस और अमृतसर पुलिस को हैरोइन की खेप की बरामदगी में वांटेड था जिसकी तलाश की जा रही थी लेकिन गोपा की गिरफ्तारी के बाद उसके अगले नैटवर्क का पर्दा उठना था जिसके कारण उन्हीं लोगों ने गोपा की हत्या करवा दी थी।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News